करोड़ों की ठगी मामले में तृणमूल सांसद नुसरत जहां को ईडी का नोटिस

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री नुसरत जहां को आखिरकार बुजुर्ग नागरिकों को फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। आगामी मंगलवार को उन्हें सीजीओ कांप्लेक्स स्थित केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया है। नुसरत के अलावा उनकी कंपनी के डायरेक्टर राकेश सिंह को भी तलब किया गया है।

इसी कंपनी के जरिए बुजुर्ग नागरिकों से रुपये की वसूली की गई थी। आरोप है कि नुसरत जहां ने वर्ष 2014-15 के समय 400 से अधिक बुजुर्ग नागरिकों से 5.5 लाख रुपये प्रति व्यक्ति वसूले थे। वादा किया गया था कि उन्हें तीन सालों के भीतर न्यू टाउन के पॉस इलाके में तीन बीएचके फ्लैट दिया जाएगा। लेकिन करीब 10 साल का वक्त बीतने को है और किसी को कुछ भी नहीं मिला है। ना तो पैसे वापस मिले हैं ना ही फ्लैट।

इसी मामले में इन नागरिकों ने ईडी के पास लिखित शिकायत दर्ज कराए थे जिसके आधार पर उन्हें नोटिस भेजा गया है।उल्लेखनीय है कि 2019 में सांसद बनने के बाद नुसरत जहां ने मशहूर कारोबारी निखिल जैन से शादी की थी लेकिन बाद में यश दासगुप्ता के साथ विवाहेतर संबंधों को लेकर दोनों में खींचतान होने लगी और दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

इस मामले के सामने आने के बाद अभिनेता यश दासगुप्ता ने जोर देकर कहा था कि ईडी इस मामले में नुसरत जहां को नहीं बुलाएगी लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ और उन्हें नोटिस भेजा गया है। खास बात यह है कि यश दासगुप्ता भारतीय जनता पार्टी से लंबे समय तक जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *