ईडी का दावा : 100 करोड़ के करीब है अयन सील की संपत्ति

कोलकाता। राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार अयन सील की संपत्ति 100 करोड़ रुपये के करीब है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। जांच के दौरान पता चला है कि उसके पास 50 बैंक खाते हैं। इसमें कई में उसके परिवार के सदस्यों के नाम हैं तो कुछ में उसके करीबियों के भी नाम हैं। केंद्रीय एजेंसी का कहना है कि शिक्षक नियुक्ति के साथ ही राज्य पुलिस, नगरपालिका, परिवहन विभाग समेत अन्य सरकारी विभागों में नौकरी के नाम पर वसूली करता रहा है जिसकी वजह से संपत्ति इतनी बड़ी है।

इसी वजह से कमरहट्टी नगरपालिका की इंजीनियर श्वेता चक्रवर्ती का नाम भी इस मामले में सामने आया था जिसके बाद उससे भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। केंद्रीय एजेंसी के एक सूत्र ने बताया है कि अयन ने कई बेनामी संपत्तियां भी खड़ी की है। पता चला है कि उसकी पत्नी और दोस्तों के नाम भी कोई ऐसी संपत्तियां है जिसे उसने खुद खरीदा था।

इसके अलावा सत्तारूढ़ पार्टी का नेता होने की वजह से सत्ता के शीर्ष में बैठे लोगों से उसके बेहद घनिष्ठ संबंध रहे हैं। यहां तक की मंत्री फिरहाद हकीम और अन्य नेताओं से भी उसके करीबी संबंध रहे हैं जिसकी वजह से केंद्रीय एजेंसी उसके और करीबी लोगों से पूछताछ की तैयारी में है।