दुर्गापुर || इस्पात फैक्ट्री में हादसा, लोहा गिरने से झुलसकर मजदूर की मौत

Kolkata Hindi News, दुर्गापुर : इस्पात फैक्ट्री में पिघला हुआ लोहा गिरने से झुलसकर मजदूर की मौत हो गई। घटना रविवार रात पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत दुर्गापुर के इस्पात कारखाने की है। मृतक का नाम ऋषिराज दास (45) है। वे दुर्गापुर में सेल के तहत मिश्रा इस्पात फैक्ट्री में काम के लिए दुर्गापुर आए थे। गर्म धातु गिरने के कारण वह झुलस गए। वे स्थायी कर्मचारी थे।

सूत्रों के अनुसार, लैडेल में गर्म धातु ले जाते समय अचानक गर्म एवं पिघला हुआ लोहा ऋषि पर गिर गया जिससे वे घायल हो गए। उन्हें दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। ऋषिराज को इलाज के बाद भी बचाया नहीं जा सका। सोमवार सुबह उनका निधन हो गया।

कुछ दिन पहले ही दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी) में गर्म पिघला हुआ तरल लोहा फैलने से पांच कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए थे। इनमें से चार को गंभीर हालत में दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पांडवेश्वर से तृणमूल विधायक और पार्टी के पश्चिम बर्दवान जिलाध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, सीटू-अध्यक्ष विश्वरूप बनर्जी, दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री के मुख्य महाप्रबंधक (शहरी सेवा) विकास मनबती ने रविवार को डीएसपी दुर्घटना के पीड़ितों को देखने के लिए अस्पताल का दौरा किया।

नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती ने महाप्रबंधक विकास से लंबी बातचीत की। श्रमिकों ने सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर भी आक्रोश व्यक्त किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *