जस्टिस एन.के.जैन द्वारा डा.अखिल बंसल की कृतियों का विमोचन

आकाश जैन, जयपुर : म.प्र. मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस एन.के. जैन द्वारा उनके निवास पर समन्वय वाणी फाउंडेशन जयपुर द्वारा प्रकाशित जर्नलिस्ट डॉ. अखिल बंसल की कृति ‘क्रांतिवीर मर्दनसिंह’ के द्वितीय संस्करण एवं अथाई-आशा इन्टरनेशनल के सौजन्य से प्रकाशित ‘अथाई काव्यकोश’ व ‘चंदेरी दर्शन’ फोटो एलबम का विमोचन अथाई-आशा इन्टरनेशनल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एन.के. खींचा की उपस्थिति में किया गया।

स्मरण रहे की डॉ. अखिल बंसल की महत्वपूर्ण कृति ‘क्रांतिवीर मर्दनसिंह’ के लिए बुंदेलखंड साहित्य परिषद् द्वारा दैनिक भास्कर के सौजन्य से वर्ष 2018 का छत्रसाल पुरस्कार तत्कालीन राज्यपाल आनंदी पटेल द्वारा भोपाल में आयोजित भव्य समारोह में प्रदान किया गया था। इस कृति का यह द्वितीय संस्करण राजेन्द्र खरे दिल्ली के अर्थ सहयोग से बुंदेलखण्ड में वितरित की जाएगी ताकि स्वतंत्रता संग्राम के इस महान सेनानी की यशोगाथा से सभी परिचित हो सकें।

अथाई काव्यकोश डॉ. अखिल बंसल की संपादित कृति है जो अथाई साहित्य समूह के 42 साहित्यकारों की उत्कृष्ट रचनाओं का संकलन है। गत वर्ष भी ‘अथाई काव्यप्रवाह’ संकलन प्रकाशित किया गया था।
जस्टिस एन.के. जैन ने डॉ.अखिल बंसल की साहित्यिक गतिविधियों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए साहित्य सृजन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की तथा डॉ. एन.के. खींचा द्वारा किये जा रहे जनकल्याण के कार्यों की सराहना की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =