अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित हुए, खुद को किया आइसोलेट

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर आज इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा , “मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूँ। हल्के लक्षण हैं। घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपनी जांच करवा लें।” मुख्यमंत्री ने सोमवार को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित किया था। उससे पहले रविवार को लखनऊ में भी उन्होंने एक रैली की थी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कल कहा था कि ओमिक्रॉन वेरिएंट अब दिल्ली में फ़ैल चुका है और लगभग 81 फीसद मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट विदेश से आया है और अगर उड़ानों को समय रहते प्रतिबंधित कर दिया गया होता तो स्थिति को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता था, लेकिन केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के बार-बार अनुरोध के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में जीनोम सीक्वेंसिंग की 187 रिपोर्ट आई है, जिसमें कुल 152 लोग ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए। ओमिक्रॉन वेरिएंट अब दिल्ली में फ़ैल चुका है। लगभग 81 फीसद मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट के आ रहे हैं।

मनोज तिवारी कोरोना संक्रमित : दिल्ली में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है और इसके बढ़ते मामलों के बीच अब कई नेता भी संक्रमित हो रहे है। उत्तर-पूर्व दिल्ली से सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए है।तिवारी ने मंगलवार को ट्वीट किया, “परसों (2 जनवरी) रात से ही अस्वस्थ महसूस कर रहा था।हल्का बुखार और ज़ुकाम होने के कारण कल उत्तराखंड – रूद्रपुर प्रचार में भी नहीं जा पाया था..टेस्ट में आज पॉज़िटिव आया हूँ.. सतर्कता बरतते हुए अपने आप को कल ही आइसोलेट कर लिया था। कृपया अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + nine =