‘स्टाफ स्पेशल’ में बैंककर्मियों को भी यात्रा की अनुमति देने की मांग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कोरोना काल में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। हालांकि जरुरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को ड्यूटी करनी ही पड़ रही है , जिनमें बैंकों के कर्मचारी भी शामिल है। लोकल ट्रेनें बंद रहने से सबसे ज्यादा परेशान वे कर्मचारी है, जिन्हें 20 से 25 किलोमीटर या इससे भी दूर स्थित बैंक शाखा या एटीएम में ड्यूटी करनी पड़ती है।

मेट्रो रेल या बसों की संख्या भी कम कर दी गई है। इससे भीड़ भरे वाहनों में आवागमन के लिए लोग मजबूर हैं। इससे कोरोना संक्रमण और भयावह होने की आशंका है। लिहाजा आइडीबीआई बैंक लिंक कांट्रेक्ट इम्पलायज यूनियन की पश्चिम बंगाल शाखा ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को स्मार पत्र भेज कर कुछ मांगें की है।

यूनियन के सचिव गौरी शंकर दास के मुताबिक हमारी मांगों में रेलवे कर्मचारियों के लिए चल रही स्टाफ स्पेशल ट्रेनों में बैंक कर्मचारियों और जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को भी यात्रा की अनुमति देने की मांग प्रमुख है। ऐसी ट्रेनों की संख्या भी अविलंब बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। यही नहीं इस महामारी में भी लोगों को सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को बीमा के दायरे में लाने की मांग भी राज्य सरकार से की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *