अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं की सुरक्षा व आत्मसम्मान की मांग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा, सहकारिता में समान वेतन और महिला श्रमिकों की आजीविका सुरक्षित करने की मांग को लेकर बुधवार को पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत तमलुक के निमतौड़ी में अखिल भारतीय महिला सांस्कृतिक संगठन द्वारा विरोध मार्च निकाला गया। प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने राज्य में 8,207 स्कूलों को बंद करने की सरकार की योजना के खिलाफ छात्र संगठन अखिल भारतीय डीएसओ द्वारा बुलाई गई 10 मार्च की छात्र हड़ताल का समर्थन किया।

विरोध मार्च में संगठन के सदस्यों ने आवाज उठाई। वक्ताओं ने कहा कि आज महिलाओं की जान खतरे में है-शराब तुरंत बंद होनी चाहिए। सरकार को महिलाओं के काम के लिए सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। पदयात्रा का नेतृत्व जिला सचिव रीता प्रधान ने किया। जिला सचिव मंडल की सदस्या प्रतिमा जाना, रीता ओझा, माया सामंत, जयश्री सामंत आदि ने भी विचार रखे।

वक्ताओं ने कहा- मैं विरोध कर रही हूं कि केंद्र सरकार 8 घंटे के मजदूर दिवस को बढ़ाकर 12 घंटे कर रही है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हम सभी से महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बोलने का आह्वान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *