दार्जिलिंग : हाम्रो पार्टी की महिला इकाई द्वारा सोनिया तमांग को किया गया सम्मानित

दार्जिलिंग। निर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्य सोनिया तमांग को हाम्रो पार्टी की महिला इकाई द्वारा सम्मानित किया गया। पिछले दिनों हुए पंचायत चुनाव में मिरिक बस्ती पीजीएसडी 2 ग्राम पंचायत वार्ड से हाम्रो पार्टी के बैनर पर खड़ी सोनिया तमांग भारी मतों से निर्वाचित हुईं। इस अवसर पर सविता गुरुंग, प्रतिमा राय आदि उपस्थित थीं।

फूलों का गुलदस्ता व खादा देकर निर्वाचित सदस्य सोनिया तमांग को सम्मान दिया और उनसे जनहित में काम करने का अनुरोध किया। महिला इकाई की निर्वाचित सदस्य सोनिया तमांग ने हाम्रो पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने का वादा किया। उन्होंने आगे कहा कि मैंने हाम्रो  पार्टी के अलावा कोई भी राजनीतिक दल नहीं देखा जो पहाड़ और गोरखा समुदाय के हित में काम करता हो।

याद रखें कि हाम्रो पार्टी अपने गठन के बाद से ही पहाड़ में जनता के शासन की बात करती रही है। पहाड़ में जनता के शासन की कमी के कारण, पहाड़वासी अन्याय, उत्पीड़न, शोषण, भ्रष्टाचार आदि से पीड़ित हैं। निर्वाचित सदस्य सोनिया तमांग ने दोहराया कि वह पहाड़वासियों के हित में काम करेंगी।

गोरामुमो सोनादा तुंग समूह की संगठनात्मक बैठक आयोजित

दार्जिलिंग। गोरामुमो सोनादा तुंग समष्टि की बैठक आज तुंग आईटीआई में हुई। बैठक की अध्यक्षता समष्टि महासचिव भूपेन गुरुंग और संचालन गोरायुमो कार्शियांग शाखा समिति सचिव संतोष सुब्बा ने किया। पार्टी के मीडिया सेल प्रभारी दिनेस संपांग ने बताया कि बैठक में केंद्रीय समिति के पर्यवेक्षक आनंद राय, एचपीडब्ल्यू के अध्यक्ष बीके राय, सोनादा टाउन कमेटी के अध्यक्ष रुस्तम छेत्री, समष्टि के अध्यक्ष मदन छेत्री, गोरानसम, गोरायुमो और अन्य कार्यकर्ता व्यापक रूप से उपस्थित थे। बैठक में अगले दो दिनों के पार्टी के कार्यक्रम समेत पंचायत चुनाव पर व्यापक चर्चा हुई।

बैठक में आनंद राय ने पंचायत चुनाव में विजयी गठबंधन दल के प्रत्याशियों और निर्दलीय प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं दी और हारे हुए प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरे पहाड़ में हमें 10 वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। इससे पता चलता है कि अब गोरखा जाग गया है।

पैसा बहाने के बाद भी विपक्ष को कई बार हार का सामना करना पड़ा। हमारे कई उम्मीदवार कुछ ही वोटों के अंतर से हार गये हैं। हम कुर्सी के लिए नहीं लड़ रहे हैं, अध्यक्ष मन घीसिंग जाति और माटी की मुक्ति के लिए लड़ रहे हैं। हम गोरामुमो की ओर से पहाड़ की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *