Cyclone “Yaas” : निम्नदाब से कोलकाता और आसपास के जिलों में हो रही बारिश

Kolkata Desk : कोलकाता और इसके आसपास के जिलों में आज बारिश का पूर्वानुमान, साथ ही उत्तर बंगाल की जिलों में भी होगी बारिश। यास की शक्ति कम हो कर अब साधारण चक्रवात बन गया है और यह बंगाल, उड़ीसा से झारखंड की ओर चला गया है। यास की झारखंड जाने के रास्ते भारी बारिश भी हुई है। झारखंड में हवा की रफ्तार आज गुरुवार सुबह 55 किमी प्रति घंटा रही। अब यह गहरी निम्नदबाव बनाते हुए बिहार और उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ेगी। सूत्रों के मुताबिक ऐसा ही मानना है मौसम विभाग (IMD) का।

इस बीच यास के खत्म होने के समय इसका असर बंगाल पर भी पड़ रहा है। दक्षिण बंगाल के गंगा तटीय जिलों में गुरुवार को दिन भर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी बारिश का खतरा भी बना हुआ है। पश्चिमी जिलों में भी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके साथ-साथ हवा चलती रहेगी। इस बीच मालदा, उत्तर दिनाजपुर, दार्जिलिंग, कालिम्पोंग समेत उत्तर बंगाल के जिलों में मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

उल्लेखनीय है कि बंगाल और उड़ीसा के तटीय इलाके चक्रवाती यास तूफान से तबाह हो गए हैं। Yass कल सुबह 9 बजे के आसपास बालासोर के दक्षिण में लैंड फॉल हुई थी। राज्य में पूर्वी मिदनापुर और दक्षिण 24 परगना सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। कई बांध टूट गए हैं। इसके बाद गांवों में पानी भर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *