न्यू बैरकपुर में गंजी कारखाने में भीषण आग, रोबोट फायर फाइटर व 16 इंजन मौके पर पहुंचे

Kolkata Desk : न्यू बैरकपुर में गंजी कारखाने में भीषण आग, रोबोट फायर फाइटर समेत दमकल के 16 इंजन आग को काबू में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। कारखाने के 4 कर्मचारी अभी भी अंदर फंसे हुए हैं, लेकिन अभी भी चारों को बचाया नहीं जा सका है। सभी कर्मचारी बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। लॉक डाउन के कारण कारखाने में ही अटके हुए थे।

आग लगने के नौ घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल कर्मी मौके पर युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। दमकल विभाग की ओर से आग बुझाने के लिए रोबोट लाया गया। पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा ने बताया कि अंदर चार कर्मचारी फंसे हुए हैं। आग को सुबह से ही 16 इंजन काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं। रोबोट फायर फाइटर्स को पहले ही वहां लाया जा चुका है।

सिर्फ फैक्ट्री ही नहीं, बल्कि पास की एक फार्मेसी की बिल्डिंग में भी आग लग लगी है। फार्मेसी बिल्डिंग भी बुरी तरह से जल रही है। बिल्डिंग में बेबी फूड, डायपर और सैनिटाइजर्स के स्टॉक रहने के कारण आग और भी फैल रही है। वहाँ मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान भी वहां काम चल रहा था। फायर मैन आग को काबू में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु सुबह न्यू बैरकपुर के बिलकंडा स्थित गंजी फैक्ट्री परिसर पहुंचे। उन्होंने कहा, “हमें सूचना मिल रही है कि अंदर कुछ लोग फंसे हुए हैं। लेकिन जब तक दमकल कर्मी अंदर नहीं जाते तब तक ठीक से कुछ नहीं कहा जा सकता है। हमारे दमकल कर्मी और पुलिस कड़ी कोशिश कर रहे हैं।”

आशंका जताई जा रही है कि बनियान फैक्ट्री के अंदर रखे गैस सिलेंडरों में बारी-बारी से विस्फोट होने के कारण और चारों तरफ तेज हवाओं एवं फार्मेसी बिल्डिंग में मौजूद सैनिटाइजर होने से आग भयंकर रूप से जल्दी फैल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *