दार्जिलिंग नगरपालिका की संपत्ति को सस्ते में किराया पर देने का पार्षदों ने किया विरोध

दार्जिलिंग। हाम्रो पार्टी के नगर पार्षदों ने कि नगरपालिका की संपत्ति को कम कीमत पर किराया लगाने के खिलाफ नगरपालिका भवन पर धरना दिया। हाम्रो पार्टी के पार्षदों का कहना है कि दार्जिलिंग नगर पालिका के वर्तमान बोर्ड ने चौक बाजार से उकालो ओरेंट रोड पर स्थित दार्जिलिंग नगर पालिका के भवन की पांचवीं मंजिल को बेच दिया। दार्जिलिंग नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष रितेश पोर्टेल के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें निर्वाचित पार्षदों ने मौजूदा के बोर्ड के खिलाफ तख्तियों के साथ विरोध में भाग लिया।

पूर्व अध्यक्ष पोर्टेल ने आगे कहा कि दार्जिलिंग नगर पालिका के वर्तमान बोर्ड ने नगरपालिका की 1200 फीट से बड़ी संपत्ति को 10 लाख रुपये सलामी व 12 हजार प्रति माह के किराए पर दिया है। शहर के बीचों बीच अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को इतने में भवन को किराये पर दे दिया। पोर्टेल ने कहा कि दार्जिलिंग नगर पालिका का वर्तमान बोर्ड भ्रष्टाचार में लिप्त है और जिन ठेकेदारों ने ठेका लिया है, उन्होंने भारी रकम वसूल कर दूसरे लोगों को वह भवन किराये पर दे दिया है। इसके खिलाफ हाम्रो पार्टी के पार्षदों ने आज नगरपालिका भवन में धरना प्रदर्शन किया।

जलपाईगुड़ी शहर में चला फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान

जलपाईगुड़ी। फुटपाथ पर व्यवसायियों ने कब्जा कर रखा है, जिससे ट्रैफिक की समस्या बढ़ती जा रही है। जलपाईगुड़ी नगर पालिका व कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को इसके खिलाफ अभियान चलाया। सड़क किनारे कई फुटपाथों पर कब्जा कर व्यवस्थित की गई दुकानों के विभिन्न सामानों को उन्होंने जब्त कर लिया। नगर निगम सूत्रों के अनुसार शहर के मुख्य मार्गों के फुटपाथों को आम जनता की आवाजाही के लिए खुला रखने का अभियान जारी रहेगा।

जल्द ही हॉकर्स कॉर्नर व पार्किंग स्थल बनाने की योजना बनेगी। पिछले कुछ दिनों से पुलिस द्वारा शहर में फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को जलपाईगुड़ी नगर पालिका के वाइस चेयरमैन सैकत चट्टोपाध्याय, कोतवाली थाने के आईसी अर्घ्य सरकार, ओसी ट्रैफिक बप्पा साहा के नेतृत्व में चलाये गये अभियान में शामिल हुए। डीबीसी रोड सहित विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *