भारत में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले

नयी दिल्ली। भारत में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेज़ी देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 15 हज़ार 208 हो गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना के एक लाख 18 हज़ार से ज़्यादा टेस्ट किए गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, भारत में गुरुवार को लगभग 3000 नये मामले सामने आए हैं। दिल्ली में भी हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में तेज़ी देखने को मिली है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 932 हो गई है। 29 मार्च की तुलना में 126 ज़्यादा मामले हैं।

बुधवार की तुलना में सबसे ज़्यादा नए मामले महाराष्ट्र में दर्ज हुए। यहां नए मामलों की संख्या 510 है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर बताया, ”आज सीएम केजरीवाल कोरोना के मामलों पर बड़ी बैठक करेंगे। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के तमाम बड़े अधिकारी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री जी को बैठक में मॉक ड्रिल के रिज़ल्ट प्रेज़ेंटेशन के ज़रिए दिखाए जाएंगे। बैठक में मुख्यमंत्री दिशा निर्देश जारी करेंगे।

सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को भी प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर कोरोना के बारे में जानकारी दी थी। सौरभ भारद्वाज ने कहा था, ”जो टेस्ट करवाए जा रहे हैं, उसमें पॉजिटिविटी रेट 10 फ़ीसदी से ज़्यादा ज़रूर है। मगर अभी टेस्ट बहुत कम करवाए जा रहे हैं। इसलिए इस नंबर से बहुत घबराने की जरूरत नहीं है। हमने एडवाइजरी जारी की है कि जिनको भी इनफ़्लुएंज़ा, फ़्लू जैसे लक्षण हैं वो लोग मास्क ज़रूर पहनें। जो लोग अस्पताल जा रहे हैं, वो मास्क ज़रूर लगाएं। दिल्ली के सभी अस्पताल अलर्ट पर हैं। दिल्ली सरकार ने मॉक ड्रिल के ज़रिए कोरोना से निपटने की तैयारियां भी जानी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *