शिक्षा नीति में आमूल परिवर्तन को ले तमलुक में सम्मेलन

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा
खड़गपुर : तमलुक शिक्षा सम्मेलन में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 और इसके मॉडल राज्य शिक्षा नीति 2023 को रद्द करने की मांग की गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 और राज्य शिक्षा नीति 2023 को रद्द करने, सभी रिक्तियों पर तत्काल और पारदर्शी स्थायी भर्ती करने, राज्य भर में 827 स्कूलों को स्थानांतरित करने के निर्णय को रद्द करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षा सम्मेलन तमलुक में है।

सम्मेलन तमलुक के प्रोफेसरों, डॉक्टरों, शिक्षकों और छात्रों की पहल से तमलुक के ब्राइट फ्यूचर हॉल में आयोजित किया गया। ‘ऑल बंगाल सेव एजुकेशन कमेटी’ की राज्य कमेटी के कार्यालय सचिव चंचल घोष मुख्य वक्ता थे। प्रोफेसर गौरचंद्र सामंत, प्रोफेसर संजीव कुईला, प्रोफेसर गौतम भट्टाचार्य, प्रिंसिपल मीनाक्षी डिंडा, प्रिंसिपल दिलीप मित्रा भी मौजूद थे।सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्व प्रधानाध्यापक प्रशांत पादुई ने की।

सम्मेलन में मुख्य भाषण शिक्षक सतीश साव ने पढ़ा। बता दें कि इन सभी मांगों को लेकर 3 व 4 फरवरी 24 को दिल्ली में अखिल भारतीय शिक्षा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। बैठक के अंत में ‘ऑल बंगाल सेव एजुकेशन कमेटी, तमलुक शाखा’ का गठन किया गया, प्रोफेसर गौतम भट्टाचार्य को अध्यक्ष, शिक्षक सतीश साव, दिब्येंदु दत्ता को संयुक्त सचिव चुनते हुए 26 सदस्यों की एक समिति का गठन किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *