मेदिनीपुर : मल्लार संगीत महाविद्यालय के 45 वें सांस्कृतिकोत्सव में दिखी कला व संस्कृति की झलक

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : अविभाजित मेदिनीपुर जिले के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित सांस्कृतिक संस्थानों में से एक मल्लार म्यूजिक कॉलेज का 45वां वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम मेदिनीपुर शहर के फ्लिम सोसाइटी थिएटर में आयोजित किया गया। समारोह की शुरुआत उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में धूप जलाने से हुई। उद्घाटन समारोह में प्रसिद्ध संगीत कलाकार विश्वेश्वर सरकार, प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता तापस सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में संगीतकार जयंत साहा, सामाजिक कार्यकर्ता सुब्रत सरकार, प्रख्यात शिक्षक व सामाजिक कार्यकर्ता सुदीप कुमार खांडा, शिक्षाविद् प्रशांत कुमार धारा, साहित्यकार चिकित्सक डॉ. बिमल गुरिया आदि उपस्थित थे। मल्लार की ओर से संगीत कलाकार आशीष सरकार, नृत्य कलाकार नंदिता सरकार और नृत्यांगना देबप्रिया सरकार ने इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया।

आशीष सरकार के नेतृत्व में मल्लार के विद्यार्थियों ने पाली पहाड़ी की कमेंटरी के शुरुआती दौर में सलिल चौधरी के लिखे दो सदाबहार गीतों की प्रस्तुति दी। नंदिता सरकार और देवप्रिया सरकार की देखरेख में मल्लार और अभिभावकों के छात्रों ने लोक नृत्य, रचनात्मक नृत्य, रवीन्द्र नृत्य, जुम्बा सहित विभिन्न प्रकार के नृत्य प्रस्तुत किये।

इसके अलावा अनुभवी संगीत कलाकार आशीष सरकार की देखरेख में विभिन्न प्रकार के संगीत का प्रदर्शन किया गया। मल्लार द्वारा सलिल चौधरी को श्रद्धांजलि के रूप में एक खूबसूरत कोरियोग्राफी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर अतिथि कलाकार जीत सरकार ने संगीत प्रस्तुत किया। पूरे कार्यक्रम में तबले पर सहयोग संदीप सरकार ने किया।

पूरे कार्यक्रम का संचालन सुप्रसिद्ध कलाकार कुमारेश डे ने अपनी खूबसूरत आवाज से सुचारु रूप से किया। मल्लार छात्रों के माता-पिता, शुभचिंतक और मेदिनीपुर की सांस्कृतिक दुनिया के प्रमुख लोग इस कार्यक्रम के गवाह बने। आशीष सरकार और नंदिता सरकार ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए मल्लार की ओर से सभी संबंधित लोगों को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *