कोयला घोटाला || ममता बनर्जी की बहू रुजीरा से ED ने की पूछताछ

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा कोयला घोटाला मामले में पूछताछ के लिए केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंची थी, जहां अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। सूत्रों की माने तो इस मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली से 3 अधिकारी कोलकाता पहुंचे थे, जो सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स दफ्तर में उनसे सवाल-जवाब कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी की बहू रुजिरा को सोमवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर दुबई जाने से रोक दिया गया था, इस दौरान उनके दोनों बच्चे भी साथ थे। जिसके बाद उन्हें 8 जून को ED के समझ पेश होने के लिए कहा गया था। इस पर TMC नेता अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले उनके प्रचार अभियान को रोकने के लिए उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। हालांकि, इससे पहले भी रुजिरा से CBI और ED पूछताछ कर चुकी है। CBI ईस्टर्न कोलफील्ड्स की खदानों से गैर कानूनी रूप से खनन किए गए लगभग हजार करोड़ रुपये के कोयले की घोटाले की जांच कर रही है। इस घोटाले में हवाला के जरिए लेन-देन किया गया था, जिसकी जांच ED कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *