हादसा पीड़ितों के लिए विद्यासागर विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर, 52 यूनिट रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। ओडिशा में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में घायलों के साथ खड़े रहने और रक्त संकट को कुछ हद तक पूरा करने के लिए पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर स्थित विद्यासागर विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा परियोजना की प्रथम, नौवीं, ग्यारहवीं इकाई एवं अंग्रेजी विभाग के पूर्व छात्रों के संयुक्त प्रयास से गुरुवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। नयाग्राम सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ब्लड बैंक के अधिकारियों ने शिविर से रक्त एकत्रित किया। शिविर में विद्यासागर विश्वविद्यालय के वर्तमान एवं पूर्व छात्रों के अलावा मेदिनीपुर शहर एवं उपनगर के निवासी स्वेच्छा से रक्तदान करने के लिए आगे आए।

विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक प्रो. देवदुलाल बंद्योपाध्याय और प्रो. डॉ. देवदास रॉय, डॉ. गुंजन विश्वास, डॉ. चंदा मल्लिक, सामाजिक कार्यकर्ता फारूक मल्लिक, प्रो. इंद्रनील आचार्य, प्रोफेसर जयजीत घोष, प्रोफेसर देवयानी मुखर्जी, डीएसडब्ल्यू डॉ. अशोक कुमार आदि रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए शिविर में उपस्थित थे। उपस्थित प्रमुख लोगों के अनुसार मानवता की इस पहल में सभी क्षेत्रों के लोगों की भागीदारी ने मानवीय समरसता का एक उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया।

अंग्रेजी विभाग के पूर्व छात्र परिषद की ओर से अध्यक्ष प्रो. इंद्रनील आचार्य, सचिव सौम्यदीप चक्रवर्ती, प्रो. जयजीत घोष और प्रो. देवयानी मुखर्जी भी शिविर में उपस्थित थे। उनके अनुसार पूर्व और वर्तमान छात्रों की यह बड़ी पहल भविष्य में लोगों को प्रेरित करेगी। इस शिविर में 22 महिलाओं सहित कुल 52 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *