महाराष्ट्र में संभाजीनगर में दो गुटों के बीच संघर्ष, पुलिस की कई गाड़ियां जलीं

मुंबई। महाराष्ट्र के संभाजीनगर के किराडपुरा इलाकके में बीती रात दो गुटों के बीच मारपीट होने के बाद कई वाहनों को जलाए जाने की घटना सामने आई है। केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कुछ लोगों ने इस क्षेत्र में स्थित मंदिर पर पत्थर फेंके थे लेकिन इस बारे में इससे ज़्यादा जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। पुलिस आयुक्त निखिल गुप्ता ने बीती रात हुई घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि “पथराव हुआ है और पुलिस के कुछ वाहनों में आग लगाई गई।

लोगों को तितर-बितर करने के लिए हमने बल प्रयोग किया, अब स्थिति शांतिपूर्ण है। आरोपियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की गई है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत कराड ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, “इस मंदिर पर कई लोगों ने पत्थरबाज़ी की और पुलिस की कुछ जीपों और वाहनों को जला दिया। बीती रात यहां तनाव था।

अब पुलिस विभाग ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है. और फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है।“आज रामनवमी है. मैं सभी हिंदू भाइयों से विनती करता हूं कि आप जहां भी, जिस भी मंदिर में जाएं, वहां रामनवमी अच्छी तरह मनाएं। मैं पुलिस विभाग को निर्देशित करना चाहता हूं कि जिन लोगों ने यहां की शांति भंग की है उन्हें पकड़कर उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *