ममता ने कहा- ‘मुस्लिमों के घरों पर हमला हुआ तो छोड़ूंगी नहीं’

कोलकाता। भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी पर देश के कई हिस्सों में शोभायात्रा निकाली जाती है। रामनवमी की शोभा यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष को रामनवमी पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘जुलूस और सभाएं करने का अधिकार सभी को है लेकिन हंगामा करने का अधिकार किसी को नहीं है। उन्होंने कहा कि रामनवमी की पूजा शांति से करो, रामनवमी मनाओ लेकिन रमजान के महीने का पालन करें।

उन्होंने चेतावनी दी की कानून को अपने हाथ में मत लो। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सरकार सख्ती से निपटेगी। ममता बनर्जी का इशारा बीजेपी की तरफ था। बीजेपी ने इस साल रामनवमी को धूमधाम से मनाने का फैसला किया है। भगवा कैंप ने आज 1 करोड़ लोगों को सड़क पर उतारने का आह्वान किया है, जिसे लेकर ममता ने चेतावनी दी है। पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को 1 करोड़ राम भक्त राज्य की सड़कों पर उतरेंगे।

तृणमूल को डर है कि भाजपा और उसके करीबी कुछ अतिवादी हिंदुत्व संगठन अशांति पैदा कर सकते हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि सभी को अपना-अपना त्योहार मनाने का हक है लेकिन किसी मुस्लिम के घर हमला हुआ तो उसे छोड़ूंगी नहीं। ममता बनर्जी ने कहा कि वे रामनवमी के जुलूस को रोकेंगी नहीं लेकिन यदि किसी मुस्लिम के घर हमला हुआ तो वे उसे छोड़ेंगी नहीं। ममता ने कहा कि जुलूस निकालना सबका अधिकार है लेकिन दंगा करने का अधिकार किसी को नहीं है।

ममता ने कहा कि सभी के त्योहार चल रहे हैं, रमजान चल रहा है, रोजा चल रहा है, ऐसे में एक भी मुस्लिम इलाके में हमला हुआ तो उसे छोड़ूंगी नहीं। वहीं, पलटवार करते हुए भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि ममता बनर्जी हिंदू विरोधी हैं। दिलीप घोष ने कहा कि ममता राज्य में भाजपा अध्यक्ष को गंगा आरती करने से रोकती हैं फिर खुद गंगा आरती करके हिंदुओं के लिए नकली प्रेम दिखाती हैं। दिलीप घोष ने कहा कि ममता ने ईद के लिए 2 दिन की छुट्टी दी लेकिन रामनवमी पर कोई छुट्टी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *