लोनी के वार्ड 47 व 50 के नागरिकों ने टूटे हुए सड़क में ही धान के पौधों की रोपाई करके जताया अपना विरोध

गाजियाबाद, अर्जुन तितौरिया। National Desk : लोनी वार्ड 47 एवं 50 काली मंदिर, अशोक विहार, लोनी की जनता द्वारा रोष प्रदर्शन का अनोखा तरीका देखने में आया है। लोगो ने टूटे सड़क और पानी भरे सड़क में धान के पौधों की रोपाई करके नगर पालिका परिषद लोनी एवं वार्ड 50 के सभासद अब्दुल गफ्फार मालिक तथा वार्ड 47 की सभासद नर्गिस खान द्वारा लगातार रोड की अनदेखी के खिलाफ यह अनोखा प्रदर्शन किया।

लोग रोड पर भरे पानी के कारण इतने त्रस्त एवं आक्रोशित हैं की बूढ़े, जवान बच्चे और महिलाएं भी धान के पौधे रोपते नजर आए। रोड के हालात इतने बदत्तर है कि लोग किनारे पर बनी नाली की दीवार पर चलने के लिए मजबूर हैं।

अशोक विहार काली मंदिर रोड को बनवाने के संबंध में 2018 से लगातार एसडीएम लोनी, चेयरमैन लोनी, सभासद वार्ड 50 एवं 47 सभी के पास गुहार लगाकर इलाके के नागरिक थक चुके हैं, विधायक लोनी द्वारा एक लिखित आश्वासन पत्र मिला यह पत्र भी नागरिकों ने नगर पालिका जेई को दिया तो उन्होंने फंड नहीं होने की बात कही साथ ही यह भी कहा की जैसे ही फंड आएगा आपके इलाके का कार्य सर्वप्रथम कराया जाएगा।

अशोक विहार में जेई साहब निवेदन करने पर निरक्षण के लिए भी 2019 में आए थे किंतु कल फिर से इस रोड के बाबत जब बात हुई तो वो साफ मुकर गए ओर बोले मेरे हाथ में कुछ भी नहीं है।यदि नगर पालिका परिषद लोनी के पास फंड का अभाव है तो अन्य स्थानों पर कार्य किस फंड द्वारा हो रहे हैं? इस इलाके के रोड के साथ ही आखिर आपके सौतेला व्यवहार करने का क्या कारण है?

एसडीएम लोनी, गाजियाबाद को दिया गया प्रार्थना पत्र की एक प्रतिलिपि दोनो वार्ड के सभासदों से प्राप्त रिसीविंग कॉपी, विधायक द्वारा आदेश का आश्वाशन पत्र की रिसीविंग पत्र भी हमारे पास उपलब्ध हैं।
किंतु आश्वासन पर आश्वासन ही मिले कार्य और विकास हमसे कोसो दूर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *