मेडिकल से चोरी हुआ बच्चा बरामद, गिरफ्तार मां व बेटी को 7 दिनों की पुलिस रिमांड

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रसूति विभाग से बच्चा चोरी होने के 72 घंटे के भीतर सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने  मुख्य आरोपी को नवजात समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा से बच्चे को बचाते हुए उसके साथ 2 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया। बच्चे और आरोपी को शनिवार रात उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लाया गया। आरोपी का नाम सीता दास (45), अंजू दास  (24) है। ये दोनों रिश्ते में मां-बेटी हैं।

यह बात सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुवेंद्र कुमार ने रविवार को माटीगाड़ा थाने में पत्रकार वार्ता में कही। दोनों आरोपियों को रविवार को सिलीगुड़ी महकुमा कोर्ट भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले गुरुवार यानी 20 अप्रैल को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रसूति विभाग से नवजात शिशु चोरी का मामला सामने आया था। घटना के बाद परिजनों ने माटीगाड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी।

बच्चे की बरामदगी के लिए एसओजी, डीडी, माटीगाड़ा थाना पुलिस व एनबीएमसीएच ने संयुक्त रूप से टीम गठित की। इसके बाद शनिवार चोपड़ा के बलरामपुर से बच्चे को बचाया गया। सीता दास और अंजू दास नाम की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। दोनों को सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि क्या इस घटना में कोई और शामिल है।

बच्चा चोरी मामले के बाद उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के सुरक्षा बढ़ाये जाने को लेकर मेयर ने की बैठक

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से बच्चा चोरी होने के बाद आखिरकार अस्पताल प्रबंधन की नींद खुली। अस्पताल परिसर की सुरक्षा को बढ़ाये जाने व सीसीटीवी कैमरों को तंदरुस्त करने, नये कैमरे लगाने सहित कई मुद्दों पर बैठक आयोजित हुई। लापता बच्चे का पता चलने के बाद रविवार को सिलीगुड़ी के मेयर व उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पेशेंट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन गौतम देव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

उन्होंने रविवार दोपहर अस्पताल जाकर अस्पताल के अधिकारियों के साथ सुरक्ष व्यवस्था को और दुरुस्त करने को लेकर बैठक की। उन्होंने कहा कि अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है। 20 और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। विजिटिंग टाइम के दौरान प्रसूति वार्ड में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा को और कैसे मजबूत किया जा सकता है, इस पर रोगी कल्याण समिति की अगली बैठक में चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *