सिविक वोलेंटियर के दादागिरी से तंग आकर घाट कर्मचारियों ने घाट बंद कर शुरू किया आन्दोलन

कूचबिहार। सिविक वोलेंटियर के दादागिरी से तंग आकर कूचबिहार जलमार्ग परिवहन सहकारी समिति के सदस्यों ने फासीर घाट को बंद कर विरोध प्रदर्शन करते हुए आन्दोलन का रुख किया। उनकी शिकायत है कि एक सिविक वोलेंटियर दीपक रॉय ने 5 अप्रैल की शाम को घाट कर्मचारियों के साथ झगड़ा किया। आरोप है कि दीपक रॉय ने तब घाट पर मौजूद खजांची को धक्का दिया और उससे करीब 300 रुपये की नकदी लूट ली।

उसके बाद घाट के कर्मचारियों ने सुना कि सिविक वोलेंटियर दीपक राय दो कर्मचारियों के नाम पर प्राथमिकी दर्ज कराने जा रहा है। इसलिए फांसीर घाट के कर्मचारियों ने घाट बंद कर दिया व आन्दोलन पर उतर आये। कूचबिहार जलमार्ग परिवहन सहकारी समिति की ओर से कहा गया है कि आरोपी दीपक राय और शाहिदुल बर्मन ने अक्सर घाट कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करता है। 5 तारीख को दीपक बर्मन अपने भाई के साथ 3 लोग शाम को यहां आए लेकिन हमने उन्हें नहीं पहचाना।

जब उसने तीनों का किराया केबल 5 रुपये देना चाहा तो घाट पर मौजूद कर्मचारी ने नहीं लिया। फिर दीपक बर्मन ने हमारे कर्मचारियों से धक्का धक्की शुरू कर दिया। अब सुनने में आ रहा है कि उन्होंने हमारे कार्यकर्ता के नाम पर प्राथमिकी दर्ज की है। अब हम इस समस्या के स्वस्थ समाधान की तलाश कर रहे हैं। इसलिए हम घाट बंद कर विरोध कर रहे हैं।

कालबैसाखी की तूफान में अस्पताल के ड्राइंग रूम पर गिरा पेड़, बाल बाल बचे मरीज के परिजन

जलपाईगुड़ी। कालबैशाखी तूफान से चाय बागान के अस्पताल पर कहर ढाया है। अस्पताल टूटने के काऱण शहर से दूर इलाके में मरीजों का इलाज करना एक समस्या बन गयी। जलपाईगुड़ी शहर के पास डेंगुआझार चाय बागान अस्पताल के ड्राइंग रूम पर आंधी की वजह से एक बड़ा पेड़ गिर गया। जिससे वह कमरा पूरी तरह से टूट कर बिखर गया।

चाय बागान के कर्मचारी आज सुबह से ही सफाई में जुटे हुए हैं। हालांकि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। रात में उस कमरे में कोई नहीं था। चाय बागान स्थित अस्पताल परिसर तूफान में क्षतिग्रस्त होने से मरीजों का इलाज करना मुश्किल हो गया है। घटना के बाद सुबह से पेड़ों को काट कर साफ करने का काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *