मुख्यमंत्री का दोहरा उपहार- गाजोल स्टेट जेनरल अस्पताल व मालदा एयरपोर्ट का काम जल्द होगा शुरू

मालदा। मालदा में प्रशासनिक बैठक में आने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गाजोल में स्टेट जेनरल अस्पताल बनाने की घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही गाजोल के हजारों लोग उत्साहित हो उठे। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच से घोषणा की कि विदेश में इलाज के लिए जाने वाले बीमार रोगियों और व्यापारियों के बारे में सोचकर मालदा एयरपोर्ट को जल्द खोला जा रहा है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद व्यापारी समुदाय ने भी खुशी जाहिर की है। मंगलवार दोपहर गाजोल कॉलेज मैदान में प्रशासनिक बैठक हुई। जहां मालदा के अलावा उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर के जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। कुछ राज्य मंत्री और कलकत्ता के मेयर फिरहाद हाकीम भी मौजूद थे।

वहां मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि गाजोल ब्लॉक उत्तर व दक्षिण दो दिनाजपुरों के बीच का सीमा क्षेत्र है। यहां के ग्रामीण अस्पताल में इतने मरीज इलाज के लिए आते हैं। लिहाजा इस बार गाजोल ब्लॉक में स्टेट जेनरल अस्पताल बनाया जाएगा। जहां रोजाना बड़ी संख्या में मरीजों को बेहतर गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, मालदा एयरपोर्ट पर हमने काम किया है। केंद्र ने पहले हाथ खड़े कर दिए। लेकिन अब एयरपोर्ट की जगह बढ़ाने की जरूरत है। साइट के अधिग्रहण के लिए काम चल रहा है।

मालदा और बालुरघाट एयरपोर्ट जल्द बनेंगे। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मालदा के आम और रेशम उद्योगों को और विकसित करने का भी निर्देश दिया है। इस बीच, मालदा मर्चेंट चैंबर ऑफ कॉमर्स के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री की घोषणा की सराहना की। व्यापार संघ के अध्यक्ष जयंत कुंडू ने कहा कि, मालदा और दिनाजपुर में हवाई सेवा शुरू होने से व्यावसायिक क्षेत्र में काफी सुधार होगा। जिले आर्थिक रूप से संपन्न बनेंगे। मालदा जिले में मुख्यमंत्री के एयरपोर्ट चालु करने के निर्देश का हम स्वागत करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *