रणजी ट्रॉफी : बंगाल ने झारखंड को 173 रन पर समेटा

कोलकाता आकाशदीप की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के पहले दिन मंगलवार को यहां झारखंड को पहली पारी में 173 रन पर समेट दिया। आकाशदीप (62 रन पर चार विकेट), मुकेश कुमार (61 रन पर तीन विकेट) और इशान पोरेल (26 रन पर एक विकेट) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने ईडन गार्डन्स की तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच का फायदा उठाते हुए मिलकर सात विकेट चटकाए।झारखंड की ओर से आधे से अधिक रन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुमार सूरज ने बनाए जिन्होंने नाबाद 89 रन की पारी खेली।

सूरज ने कुछ आकर्षक शॉट खेले और मैदान में चारों तरफ रन जुटाए। वह हालांकि सिर्फ 11 रन से अपना तीसरा प्रथम श्रेणी शतक पूरा नहीं कर पाए। सूरज के अलावा पंकज कुमार (21), आशीष कुमार (12) और शाहबाज नदीम (10) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। आशीष के रन आउट होने से झारखंड की पारी 66.2 ओवर में सिमट गई।

खराब रोशनी के कारण बंगाल की टीम बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरी और 21 ओवर पहले ही दिन का खेल खत्म करना पड़ा। बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मेहमान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। झारखंड ने 77 रन तक ही पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन सूरज ने टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *