सीबीआई ने शेख शाहजहाँ को बशीरहाट महकमा कोर्ट में किया पेश

Kolkata Hindi News, कोलकाता। सीबीआई ने शेख शाहजहाँ को आज सुबह 9.50 बजे शेख निज़ाम पैलेस से बशीरहाट महकमा कोर्ट में  पेश किया। शाहजहाँ को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर राज्य पुलिस खुफिया विभाग (सीआईडी) ने सीबीआई को सौंप दिया था। इसके बाद संदेशखाली कांड की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी गई। पिछले रविवार को बशीरहाट महकमा कोर्ट के जज ने शेख शाहजहां को 4 दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में रखने का आदेश दिया गया था।

4 दिन की सीबीआई हिरासत के बाद शेख शाहजहां को आज फिर बशीरहाट महकमा कोर्ट में पेश किया गया। उससे पहले यानी कल सीबीआई की सक्रियता देखने को मिली। शेख शाहजहां के भाई आलमगीर समेत करीब 12 लोगों को आज इड़ी पर हुए हमले के मामले में सीबीआई ने तलब किया है।

ईडी ने 4 ठिकाने पर की छापेमारी

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में 5 जनवरी को  ईडी की टीम पर भीड़ के हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. गिरफ्तार टीएमसी नेता शाहजहां के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले में संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में सुबह से कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है. ईडी ने इस मामले में पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है. कुल मिलाकर चार जगहों पर छापेमारी की गई है।

शाहजहां शेख की बढ़ी मुश्किलें

राशन घोटाला मामले में ईडी अधिकारियों ने बड़ी संख्या में केंद्रीय बलों की मौजूदगी में उत्तर 24 परगना जिले के रामपुर में मछली व्यापारियों के यहां छापेमारी की है.  सूत्रों के मुताबिक, आज सुबह करीब 6.30 बजे ईडी की दो टीमें संदेशखाली पहुंचीं. साथ में अर्धसैनिक बल के जवान भी थे. दो ग्रुप में तलाश कर रहे हैं. राशन भ्रष्टाचार में आरोपी शाहजहां शेख के खिलाफ आयात-निर्यात से जुड़े मामले में ईडी जांच कर रही है. उसी आधार पर आज धमाखाली के पास मछली के थोक बाजार की तलाश की जा रही है. ईडी अधिकारियों ने इस बाजार के साझेदारों में से एक नजरुल मोल्ला के घर पर भी छापेमारी की.

CBI presented Sheikh Shahjahan in Basirhat division court

सीबीआई कर रही है मामले की जांच

संदेशखाली में हुई हिंसा से पहले जनवरी में ईडी की टीम राशन घोटाला मामले में छापेमारी के लिए शाहजहां शेख के ठिकानों पर पहुंची थी. इस दौरान ईडी की टीम पर शाहजहां के समर्थकों ने हमला कर दिया था. इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है. अदालत के फैसले के बाद शाहजहां शेख की कस्टडी के साथ-साथ ईडी पर हमले के केस को भी सीबीआई को ट्रांसफर किया गया है. यही वजह है कि अब सीबीआई ने शाहजहां के भाई आलमगीर शेख को समन किया है.

ईडी टीम पर हुए हमले को लेकर पूछताछ

माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम शाहजहां शेख के भाई आलमगीर से ईडी टीम पर हुए हमले को लेकर पूछताछ करने वाली है. छापेमारी करने पहुंची टीम पर 3000 लोगों की भीड़ ने हमला किया था. इसमें कई अधिकारियों को चोटें भी आई थीं. सीबीआई भीड़ को इकट्ठा करने में आलमगीर की भूमिका के बारे में जानना चाह रही है. शाहजहां को पहले ही इस हमले के लिए मास्टरमाइंड माना जा रहा है, लेकिन कहा जा रहा है कि उसने ये काम अकेले अंजाम नहीं दिया होगा.

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो करें। जुड़े रहें हमारे साथ। धन्यवाद
ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *