सीबीआई ने चिटफंड कंपनी के फरार 2 निदेशकों को गिरफ्तार किया

कोलकाता/नई दिल्ली। Chit fund : केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बंगाल स्थित चिट फंड कंपनी के दो निदेशकों को उत्तर प्रदेश में उनके ठिकानों से गिरफ्तार किया है। निदेशक पश्चिम बंगाल के आसनसोल और बर्दवान जिले से हैं। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान साकेत बनर्जी और कमलजीत बनर्जी, ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड के निदेशकों के रूप में की गई है। ये लोग एजेंसी द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे।

अधिकारी ने बताया कि दोनों को लखनऊ के गोमती नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई ने 15 सितंबर, 2017 को झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर मामला दर्ज किया था। मामला पहले झारखंड के जामताड़ा जिले के एक पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था।

सीबीआई ने कहा कि प्राथमिकी में यह आरोप लगाया गया है कि अभियुक्तों ने कंपनी के अन्य निदेशकों के साथ मिलकर एक साजिश रची थी और उसके बाद, आरोपियों ने आम जनता को उनके निवेश में इजाफा करने का दावा किया। उन्होंने साथ ही दावा किया कि कंपनी आरबीआई, आरओसी और सेबी जैसे संवैधानिक निकायों से अधिकृत है। इसके बाद निवेशकों ने विभिन्न डिपोजिट स्कीम में निवेश किया और इसके निदेशक मेच्युरिटी अमाउंट दिए बिना ही भाग गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *