बंगाल के नंदीग्राम में तृणमूल, भाजपा में झड़प, 1 घायल

कोलकाता। West Bengal Election : बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम में गुरुवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों और प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया। भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल समर्थित हमलावरों ने लाठियां बरसाईं और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले किए, जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता को गंभीर चोटें आईं।

नंदीग्राम में सोनाचूरा चौक के पास हिंसा की घटना उस समय हुई, जब केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा स्थल से कुछ ही दूरी पर यह घटना हुई। तृणमूल समर्थकों के एक समूह ने कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठियों से हमला कर दिया।

धर्मेद्र प्रधान घायल भाजपा कार्यकर्ता को एक नजदीकी अस्पताल ले गए। साथ ही, पूर्वी मिदनापुर जिला भाजपा इकाई ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में इस घटना को लेकर आधिकारिक शिकायत दर्ज करवाई।
प्रधान ने संवाददाताओं से कहा, “ममता बनर्जी को लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ना चाहिए। हमारे युवा मोर्चा नेताओं में से एक पर यहां हमला हुआ। तृणमूल कार्यकर्ताओं के एक समूह ने नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी की ‘सड़क किनारे’ बैठक शुरू होने के बाद हमारे समर्थकों पर हमला किया।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह चुनाव आयोग से चुनाव के दौरान शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों को तैनात करने की अपील करेंगे। प्रधान ने कहा, “लोकतांत्रिक तरीके से कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़ सकता है और स्वतंत्र रूप से राजनीतिक अभियान चला सकता है। इस तरह की घटना दुभाग्यपूर्ण है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *