बीएसएफ ने सीमा पर बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित फेंसेडिल जब्त की

कोलकाता। भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने अलग-अलग घटनाओं में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित फेंसेडिल जब्त की है। बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी अंग्रेल में 158वीं वाहिनी के जवानों ने अपने कार्यक्षेत्र में कुछ तस्करों की हलचल देखी। जवानों ने जब उनकी तरफ बढ़ना शुरू किया तो तस्कर घनी झाड़ियों व अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। इलाके की गहन तलाशी लेने पर दो नायलॉन के बैग बरामद हुए जिनमें कुल दो सौ बोतलें फेंसेडिल बरामद हुई।

वहीं अन्य घटनाओं में सीमा चौकी सागरपारा अंतर्गत इलाके में 141वीं वाहिनी, सीमा चौकी दौलतपुर में 115वीं वाहिनी और सीमा चौकी एम एस पुर में 70वीं वाहिनी के जवानों ने अलग–अलग जगहों से कुल 197 बोतल फेंसेडिल जब्त की। जब्त सभी फेंसेडिल की कीमत 81 हजार 508 रूपये आंकी गई। जब्त सामान को आगे की कार्रवाई के लिए क्रमशः पुलिस थाना गायघाटा, सागरपारा, वैष्णवनगर और कस्टम ऑफिस मालदा को सौंप दिया गया।

दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बंग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते तस्करी में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का अनुभव हो रहा है और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं। अधिकारी ने कड़े शब्दों में कहा की सीमा सुरक्षा बल किसी भी सूरत में तस्करी नहीं होने देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *