बॉलीवुड सिंगर अलका भटनागर तीसरे बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड 2021 से सम्मानित

काली दास पाण्डेय, मुम्बई : बॉलीवुड सिंगर अलका भटनागर को तीसरे बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड 2021से चरित्र अभिनेता रजा मुराद, अनिल नागरथ, अरुण बक्षी, एहसान कुरेशी और कृष्णा चौहान ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। अलका भटनागर एक अत्यंत प्रतिभाशाली गायिका हैं जो अमेरिका में ‘सैनफ्रान्सिस्को बे एरिया की स्वर कोकिला’ (मेलोडी क्वीन) के नााम से जानी जाती हैं। उनको संगीत क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा ‘युपी रत्न’ अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है तथा यूएसए में भारतीय संगीत, कला एवं संस्कृति को विश्व में बढ़ावा देने के लिए ‘ब्रान्ड अम्बेसडर’ मनोनीत किया गया है।

अलका भटनागर ने स्त्रियों में ब्रेस्ट कैन्सर को रोकने के लिए जागरूकता बढ़ाने के कार्यक्रम भी किए हैं। समाज के विकास के लिए क्रियाशील एनजीओ की मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश असेंबली के प्रांगण में कॉन्सर्ट करके धन राशि जुटाने का काम भी किया। इस नेक काम के लिए उत्तर प्रदेश के माननीय उपमुख्य मंत्री श्री मोर्या जी ने उनको विशेष अवार्ड से सम्मानित किया। अलका भटनागर ने देश विदेश में भी अनगिनत कॉन्सर्ट किए हैं और कई नॅान-प्रॅाफिट संस्थाओं को अपनी कला व कार्य से सदैव भरपूर सहायता करती रही हैं।

फिवक्त कई फ़िल्मों के संगीत की रिकॉर्डिंग में व्यस्त अलका भटनागर ने देश विदेश में अनगिनत कॉन्सर्ट किए हैं और कई नॅान-प्रॅाफिट संस्थाओं को अपनी कला व कार्य से सदैव भरपूर सहायता करती रही हैं । अलका भटनागर ने अमेरिका में कैलिफ़ोर्न्या के डिस्ट्रिक्ट 25 में दो बार चुनाव जीत कर डेमोक्रेटिक डेलिगेट का कार्य भार सम्भाला । कैलिफ़ोर्न्या लेजिस्लेटिव असेम्ब्ली ने अलका जी को उनको उत्तम  कार्य के लिये 2020 में ‘कॉम्म्युनिटी हीरो’ टाइटल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

हाल ही में आयोजित झारखंड अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में वे गेस्ट ऑफ ऑनर भी रहीं। बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध गायकों क्रमशः कुमार शानू, उदित नारायण, अभिजीत, शान, जावेद अली, बप्पी लाहिरी, सुरेश वाडेकर, अनूप जलोटा इत्यादि के साथ गा चुकी अलका भटनागर  के कई म्यूजिक एलबम भारत व विदेशों में उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *