महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी व महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी व मैनेजमेंट स्टडीज ने जनरल रावत को दी श्रद्धांजलि

खड़गपुर, संवाददाता : महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी व महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी व मैनेजमेंट स्टडीज द्वारा भारतीय सेना के पहले रक्षा प्रमुख चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा 11 भारतीय सेना के नौजवान अधिकारियों के तमिलनाडु के कन्नूर स्थित एयर बेस में बुधवार 8 दिसंबर, 2021 को दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन पर रोहिणी स्थित परिसर में भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

भावपूर्ण श्रद्धांजलि कार्यक्रम में संस्थान के प्रमुख संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नंद किशोर गर्ग संस्थान के चेयरमैन विनीत कुमार गुप्ता कार्यकारी चेयरमैन एस.पी. अग्रवाल और संस्था के पदाधिकारियों, शिक्षकों और संस्थान में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं तथा संस्थान के राष्ट्रीय कैडेट कोर की छात्राओं द्वारा अपनी ओर से जनरल बिपिन रावत जी और दुर्घटना में शहीद हुए जवानों को पुष्प अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर डॉ. नंद किशोर गर्ग जी ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जनरल बिपिन रावत जी के द्वारा भारतीय सेना को आधुनिक, आत्मनिर्भर और हर प्रकार से मजबूत करने वाले उनके अतुलनीय योगदान को याद किया। जनरल विपिन रावत जी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के पक्ष को डट कर रखा और चीन के द्वारा भारत के विरुद्ध नीतियों का खुलकर विरोध किया और भारत की सीमाओं पर मंडरा रहे खतरे और क्षेत्रीय वगैर इसका पर चीन से मिल रही चुनौतियों को अच्छे ढंग से निपटने के लिए कि गई उनकी कोशिश भारतवर्ष सदैव याद रखेगा।

डॉ. गर्ग ने जनरल बिपिन रावत जी के शोक संतप्त परिवारों और भारतीय सशस्त्र बलों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की दिवंगत आत्मा को शांति और उनके परिवारों के सदस्यों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *