अग्रगामी संघ की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन

अलीपुरदुआर। अग्रगामी संघ की ओर से सोमवार को हासीमारा क्षेत्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला अस्पताल में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दिन के कैंप में अलीपुरद्वार जिला अस्पताल ब्लड बैंक की टीम मौजूद रही। कार्यक्रम में क्षेत्र के 50 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में संताली ग्राम पंचायत के प्रधान मनोज बरुआ सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

लायंस क्लब इंटरनेशनल ने गरीब बच्चों को लेकर किया पिकनिक का आयोजन

सिलीगुड़ी। लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा गरीब बच्चों को अस्थायी खुशी देने के लिए पिकनिक का आयोजन किया जाता है। गरीब परिवार के बच्चों का भी सपना होता है कि वे कुछ पिकनिक का आनंद लें या सभी के साथ सद्भाव में पिकनिक या अन्य आनंद में भाग ले और लायंस क्लब इंटरनेशनल 322 बच्चों के इस सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वीं जयंती के अवसर पर, लगभग 200 गरीब बच्चों को दागापुर के एक निजी मॉल के पार्क में पिकनिक कराया गया।

सुबह के टिफिन से लेकर मध्याह्न भोजन तक की व्यवस्था की गयी थी। उपहार के तौर पर उन्हें स्कूल बैग भी दिया गया। लायंस क्लब इंटरनेशनल के जिला गवर्नर हेमंत कुमार अग्रवाल ने कहा, लायंस क्लब इंटरनेशनल साल भर लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है, यह कार्यक्रम केवल गरीब बच्चों को खुश करने के लिए है।

पुलिस, सैंड-स्टोन ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और स्वयंसेवी संगठन की पहल पर जांच शिविर का आयोजन

जलपाईगुड़ी। आंखों की रोशनी ठीक रखने के लिए पुलिस, बालू पत्थर परिवहन समिति व स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। जलपाईगुड़ी यातायात पुलिस दुर्घटनाओं से बचने के लिए जलपाईगुड़ी सैंड-स्टोन ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और स्वयंसेवी संगठनों की यह संयुक्त पहल रही। जिला पुलिस की मौजूदगी में जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग के गोसला मोड़ पर सोमवार को नेत्र जांच शिविर लगाया गया। इस कैंप में विभिन्न वाहन चालकों की आंखों की जांच की जा रही है।

नि:शुल्क चश्मा वितरण के अलावा नेत्र शल्य चिकित्सा की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी। इतना ही नहीं जिला यातायात पुलिस भी लंबी दूरी के वाहनों को रोक कर उनके आंखों की जांच की। क्योंकि आंखें अच्छी होंगी तो हादसा कम हो सकता है। इस अवसर पर जलपाईगुड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप सेन और ट्रैफिक डीएसपी अरिंदम पाल चौधरी और जलपाईगुड़ी ट्रैफिक ओसी बप्पा साहा उपस्थित थे। कार्यक्रम में ट्रक एसोसिएशन के सदस्यों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *