उत्तर बंगाल से लेकर दक्षिण बंगाल तक दीघा तट पर रक्तदान शिविर

दीघा। उत्तर बंगाल से लेकर दक्षिण बंगाल में जाकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। वह भी दीघा के समुद्र तट पर, ब्लड डोनर ऑर्गनाइजेशन नाम की एक स्वयंसेवी संगठन की पहल की सभी सराहना कर रहे हैं। आज लगभग सभी ब्लड बैंकों में खून के लिए हाहाकार मचा हुआ है, ऐसे में उत्तर बंगाल से इतनी लंबी दूरी तय करके ओल्ड दीघा के समुद्र तट पर रक्तदान शिविर लगाकर उन्होंने पहले ही लोगों की काफी प्रशंसा बटोर ली है।

ज्ञात हो कि समुद्र तट पर यह पहला रक्तदान शिविर है। इससे पहले समुद्र तट पर रक्तदान शिविर का कोई इतिहास नहीं है। रक्तदान शिविर में कुल 25 रक्तदाताओं ने अपना बहुमूल्य रक्त दान किया। रक्तदान शिविर का संचालन रामनगर रक्त मित्र द्वारा किया गया। कांथी ब्लड सेंटर ने रक्त एकत्रित किया। टीम बीडीओ ने दीघा में अभूतपूर्व रक्तदान महोत्सव का भी आयोजन किया।

कार्यक्रम में स्वयंसेवी रक्तदाता संगठन के राज्य सचिव राजा वैद्य, उत्तर बंगाल समिति के सचिव सुमन दास, अध्यक्ष कौशिक डे, रामनगर रक्त मित्र संपादक अनुपम मित्र उपस्थित थे। रक्तदाता संगठन के प्रदेश सचिव राजा बैद्य ने कहा कि विगत वर्षों में हमलोग पहाड़ के दार्जिलिंग में, सुंदरवन बोर्ड में रक्तदान शिविर कर चुके हैं, इस बार दीघा के समुद्र तट में संपन्न हुआ। प्रत्येक रक्तवीर को रक्तिम अभिनंदन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *