सीट बंटवारा हुआ तो 2024 नहीं जीतेगी बीजेपी : ममता

कोलकाता। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी गठबंधन दलों के निशाने पर आ गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह जनता की हार नहीं है, बल्कि कांग्रेस की हार है। उन्होंने गठबंधन दलों को साथ मिलकर काम करने की कामना की। INDIA गठबंधन के आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के राज्यों के चुनाव में उम्मीदवार उतारे जाने पर सीएम ने नाराजगी जाहिर की।

इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘हम गलतियों से सीखेंगे।’ मुख्यमंत्री ने बताया कि गठबंधन दल ने कांग्रेस का 12 फीसदी वोट काट दिया है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि चुनाव में लोकतंत्र ध्वस्त हो गया। ममता बनर्जी ने सीट बंटवारे का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने पहले ही इसके लिए सुझाव दिए थे।

यह वोट काटने की राजनीति है। पश्चिम बंगाल की सीएम ने विधानसभा में बोलते हुए किसी विशेष दल का नाम लिए बगैर कहा कि छोटी पार्टियां बीजेपी के लिए काम कर रही है। ये बीजेपी की जीत नहीं है। यह केवल अभियान नहीं है। कोई रणनीति नहीं थी। सिर्फ तकनीक से काम नहीं चलेगा।

सीएम का कहना है, “हमें गलतियों से सीखना चाहिए। अगर सीट बंटवारा हुआ तो 2024 में बीजेपी वापस नहीं आएगी। यहां वे लड्डू बांट रहे हैं, दिल्ली के लड्डू के बारे में क्या?” सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि जो चोर होते हैं, वो तो चोर ही चिल्लाते हैं। बीजेपी हमें क्रॉस अटैक की धमकी दे रही है। सीएम ने कहा, “आप कुछ नहीं कर सकते। मैं बीजेपी को चुनौती देती हूं।”

जनता तय करेगी कौन होगा चेहरा

तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी को INDIA गठबंधन का चेहरा बनाने की कोशिश में है। चुनाव के नतीजे के तुरंत बाद ही टीएमसी के एक नेता ने कहा कि अब गठबंधन की बागडोर टीएमसी को दे देनी चाहिए। इनके अलावा आज खुद अभिषेक बनर्जी ने कहा, ”जनता तय करेगी कि चेहरा ममता बनर्जी होंगी या राहुल गांधी या अरविंद केजरीवाल या उद्धव ठाकरे…अगर आपको लगता है कि बीजेपी की यह जीत पश्चिम बंगाल में दिखाई देगी, तो मुझे ऐसा नहीं लगता, क्योंकि बंगाल का चुनाव बंगाल के मुद्दों पर लड़ा जाएगा। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश या राजस्थान में जो हुआ उस पर नहीं…।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *