सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से मनाया गया बांग्ला नव वर्ष

Kolkata Hindi News, सिलीगुड़ी। बांग्ला नव वर्ष के साथ-साथ आज पूरे बंगाल में बांग्ला दिवस भी मनाया जा रहा है. पूरे राज्य के साथ-साथ सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से भी बांग्ला नव वर्ष के साथ-साथ बांग्ला दिवस मनाया गया।

सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने रविवार सुबह सिलीगुड़ी के बघायतिन पार्क में भाषा शहीद वेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद रवीन्द्रनाथ टैगोर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी।

इस कार्यक्रम में सिलीगुड़ी के विभिन्न इलाकों से आये कई लोग शामिल हुए। आज इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों एक साथ ‘बंगला माटी बंगला गान’ गीत गया।

Bengali New Year celebrated by Siliguri Municipal Corporation

इसके अलावा नये साल के मौके पर रंगारंग शोभायात्रा का भी आयोजन किया गया है। शोभायात्रा सिलीगुड़ी के बघायतिन पार्क से शुरू होता है और शहर के मुख्य मार्ग की परिक्रमा की।

सिलीगुड़ी नागा निगम के मेयर गौतम देव डिप्टी मेयर, मेयर परिषद, सिलीगुड़ी नगर निगम के अधिकारियों के अलावा विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्र और शहर के प्रमुख लोग शोभयात्रा में शामिल हुए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *