संरा सुरक्षा परिषद ने इज़रायल के अनुरोध पर आपातकालीन बैठक बुलाई

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र (संरा) सुरक्षा परिषद इजरायल के अनुरोध के पर रविवार को बैठक करने जा रही है। संरा ने  यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि इजरायल ने शनिवार को परिषद से उसके खिलाफ ईरान के हमले की निंदा करने और ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स को आतंकवादी संगठन के रूप में नामित करने के लिए आह्वान किया है।

संरा में इज़राइल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने शनिवार को परिषद के अध्यक्ष को एक पत्र में औपचारिक रूप से इस आपातकालीन सत्र का अनुरोध किया था।

संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 78वें सत्र के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस ने मध्य पूर्व में हाल के घटनाक्रमों पर गहरी चिंता व्यक्त की, जिसमें ईरान द्वारा इज़रायल के खिलाफ ड्रोन और मिसाइलों का प्रक्षेपण भी शामिल है।

यूएनजीए अध्यक्ष ने कहा, “मैं क्षेत्र में तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए सभी पक्षों से अत्यधिक संयम बरतने का आग्रह करता हूं। यह एक ऐसा क्षण है जो बुद्धिमानी और विवेकपूर्ण निर्णय की मांग करता है, जिसमें जोखिमों और विस्तारित जोखिमों पर बहुत सावधानी से विचार किया जाता है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *