बिहार के पूर्णिया में बंगाल एसटीएफ ने किया अवैध हथियार कारखाने का भंडाफोड़

कोलकाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पटना पुलिस एसटीएफ के साथ मिलकर पूर्णिया जिले में एक अवैध हथियार कारखाने का भंडाफोड़ किया है। कोलकाता पुलिस एसटीएफ के डीसी आईपीएस हरीकृष्ण पाई ने मंगलवार शाम इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज अपराह्न 12:15 बजे के करीब पटना एसटीएफ और कोलकाता पुलिस एसटीएफ ने मिलकर पूर्णिया जिले के धमडाहा थाना अंतर्गत कुकरान गांव में सौरभ कुमार चौधरी और सनी कुमार चौधरी के संयुक्त ठिकाने पर छापेमारी की।

यहां से 20 अर्ध निर्मित 7 एमएम पिस्टल, एक लोहे से बनी देसी बंदूक, दो माइनिंग मशीन, दो लेथ मशीन, तीन ड्रिलिंग मशीन और दो ग्राइंडिंग मशीन के साथ ही बंदूक बनाने के अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इसके अलावा हथियार बनाने में दक्ष तीन कारीगरों को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान 34 साल के मोहम्मद शाहिद, 22 साल के मोहम्मद शाहनवाज आलम और 41 साल के मोहम्मद शहाउद्दीन के तौर पर हुई है।

इनमें से शाहिद और शहाउद्दीन मुंगेर के रहने वाले हैं जबकि शाहनवाज बिहार के ही भागलपुर जिले के बिहिपुर थाना क्षेत्र का निवासी है। इसके अलावा मकान मालिक सौरभ चौधरी और सनी चौधरी फरार है। इन दोनों की पत्नियों 25 साल की पूजा कुमारी और 24 साल की आरती देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। धमडाहा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर इस मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गिरफ्तार लोगों को कल बुधवार को पूर्णिया चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *