पंचायत चुनाव से पहले पूरा करें विकास कार्य – उदयन गुहा

मालदा। उत्तर बंगाल विकास विभाग के मंत्री उदयन गुहा ने निर्देश दिया है कि सभी अधूरे विकास कार्यों को आगामी पंचायत चुनाव से पहले शीघ्र पूरा किया जाए। मंत्री ने यह भी कहा कि इस मामले में पैसे की कोई दिक्कत नहीं होगी। क्योंकि काम शुरू होने से पहले टेंडर प्रक्रिया के दौरान ही संबंधित काम के लिए पैसा आवंटित कर दिया जाता है। इसलिए आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए उत्तर बंगाल विकास विभाग के अंतर्गत समग्र विकास कार्य शीघ्र पूर्ण कराये जाने की बात मंत्री उदयन गुहा ने कही। मंगलवार दोपहर उत्तर बंगाल विकास विभाग के मंत्री उदयन गुहा ने मालदा जिला प्रशासन भवन में बैठक की।

संबंधित विभाग की राज्य मंत्री सबीना यास्मीन, कपड़ा विभाग के राज्य मंत्री ताजमुल हुसैन, जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया, विधायक अब्दुर रहीम बख्शी और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। मंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। बैठक में जिन कार्यों को प्रारंभ किया गया है उनकी वर्तमान स्थिति और उन कार्यों को पूरा करने में कितना समय और लगेगा, इस पर मुख्य रूप से चर्चा की गई। मंत्री ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए दिए जाने वाले अतिरिक्त समय को कम कर कार्य में तेजी लाने के भी आदेश दिए हैं।

उत्तर बंगाल विकास विभाग मंत्री उदयन गुहा ने कहा कि आवंटित राशि से विभाग मालदा जिले में बहुत अच्छा काम कर रहा है। उस काम की आज समीक्षा की गई। विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों को लेकर कहीं भी कोई दिक्कत नहीं है। मुझे भी भ्रष्टाचार की कोई शिकायत नहीं मिली है। जो एजेंसियां काम कर रही हैं, चाहे वह सड़कें हों, पुल हों या कुछ और। उन कार्यों की गुणवत्ता जांची गई है। हालांकि विभिन्न एजेंसियों को काम में तेजी लाने को कहा गया है। सभी विकास कार्यों को भी कम समय में पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *