#Bengal: ‘शहीद सम्मान यात्रा’ में भाजपा समर्थकों की गिरफ्तारी पर भड़के मंत्री जॉन बारला ने कहा- ‘चल रहा है तालिबानी शासन’

Kolkata Desk : मोदी मंत्रिमंडल में बंगाल से शामिल चारों नए मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। पश्चिम बंगाल में बंगाल भाजपा इसे शहीद सम्मान यात्रा के रूप में निकाल रही है, लेकिन पुलिस लगातार रुकावट पैदा कर रही है और भाजपा समर्थकों को गिरफ्तार कर रही है। केन्द्रीय मंत्री जॉन बारला ने कहा की, बंगाल में चल रहा है तालिबानी शासन।

सिलीगुड़ी में शहीद सम्मान यात्रा के आरंभ में ही पुलिस ने आज भाजपा विधायक शंकर घोष समेत पार्टी के 30 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञातव्य है कि मोदी मंत्रिमंडल में बंगाल से नए शामिल चारों मंत्रियों ने जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का ऐलान किया है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य सरकार पर शहीद सम्मान यात्रा में रुकावट पैदा करने का आरोप लगाया है।

दूसरी ओर, केंद्रीय राज्य मंत्री जॉन बारला ने कहा कि बंगाल में ममता के शासन में तालिबानी शासन चल रहा है। दीदी डर गई है और आने वाले पंचायत और नगरपालिका चुनाव में TMC की पराजय निश्चित है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने स्थानीय विधायक शंकर घोष सहित सिलीगुड़ी के 30 भाजपा कार्यकर्ताओं को उनकी ‘युवा संकल्प यात्रा’ से पहले पार्टी कार्यालय से ही गिरफ्तार कर लिया है। सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डीसीपी जॉय टुडू ने कहा कि उन्हें इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उन्होंने युवा संकल्प रैली के लिए अनुमति नहीं ली थी।

भाजपा विधायक के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता आज सिलीगुड़ी में युवा संकल्प रैली का आयोजन करने वाले थे। रैली के आयोजन के लिए उन्होंने पुलिस से किसी तरह की परमिशन नहीं ली थी, जिस कारण पुलिस ने भाजपा विधायक समेत कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। बीजेपी के बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में सांसदो को काम करने नहीं दिया जा रहा है। चारों केंद्रीय मंत्रियों ने शहीद सम्मान यात्रा निकलाने का निर्णय किया है, क्योंकि अभी तक 180 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।

दिलीप घोष ने कहा कि जब मैं पार्टी कार्यालय आ रहा था तो देखा कि पार्टी कार्यालय के सामने पुलिस खड़ी है। क्यों की वे लोग यात्रा नहीं निकाल सकते हैं? जो लोग इस राज्य से त्रिपुरा जा रहे हैं, वे सरकारी एस्कॉर्ट के साथ घूम रहे हैं, कोई बाधा नहीं दे रहा है। तो हमें क्यों हिरासत में लिया जा रहा है? इस राज्य में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। मैं पार्टी का अध्यक्ष हूं, मैं अपने कार्यालय में प्रवेश नहीं कर सकता?

क्या चल रहा है? केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष सरकार ने कहा, “मैं राज्य सरकार से अपील कर रहा हूं कि हमें इस तरह से भ्रमित न करें, राज्य में शिक्षा के विकास पर ध्यान दें। मैं हर तरह से मदद करूंगा। इस यात्रा में मैं शिक्षण संस्थानों में जाऊंगा, शहीदों के परिवारों के पास जाऊंगा, लोगों से भी बात करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *