I meant that Mamata Banerjee must have felt a "shock": Doctor

बंगाल सरकार ओडिशा में बस हादसे के प्रभावितों को पूरी सहायता करेगी: ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पड़ोसी राज्य ओडिशा में हुई बस दुर्घटना पर मंगलवार को दुख प्रकट किया और कहा कि उनकी सरकार इस हादसे के प्रभावितों को सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के जिन लोगों की मौत हो गयी, उनके परिवारों को तथा जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें नियमानुसार अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य प्रशासन सहायता की खातिर अधिकारियों, सामग्री और एंबुलेस को दुर्घटनास्थल पर भेज रहा है। बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ” पिछली रात ओडिशा के जाजपुर जिले में दुखद बस दुर्घटना में कई यात्रियों की मौत हो जाने और कई अन्य के घायल हो जाने की खबर सुनकर दुख हुआ।”

ओडिशा के जाजपुर जिले में सोमवार शाम को एक बस के पुल से नीचे गिर जाने से एक महिला समेत कम से कम पांच यात्रियों की मौत हो गयी जबकि करीब 35 अन्य घायल हो गये।

बनर्जी ने कहा, ”पश्चिम बंगाल प्रशासन प्रारंभ से ही बचाव एवं सहायता में लगा है। यह बस हमारे राज्य में आ रही थी तथा जिन लोगों की जान गयी है, उनमें कुछ तथा घायलों में कई हमारे लोग हैं।”

”इस हादसे में बचाए गये लोगों को लाने के लिए वाहन भेजे गये हैं।” उन्होंने कहा कि वह इस हादसे में प्रभावित हुए पूर्व मेदिनीपुर के अपने भाई-बहनों के साथ हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”मेदिनीपुर चिकित्सा महाविद्यालय में बिस्तर आरक्षित कर दिये गये हैं। जान गंवाने वालों के परिवारों तथा घायलों को नियमानुसार अनुग्रह राशि दी जाएगी। राज्य प्रशासन तथा पश्चिम मेदिनीपुर एवं पूर्व मेदिनीपुर जिले के अधिकारी राहत एवं सहायता कार्य में पूरी तरह लगे हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *