Bengal Chief Minister Mamata Banerjee's health stable

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्वास्थ्य स्थिर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्वास्थ्य संबंधी स्थिति ”स्थिर” है। राज्य प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। टीएमसी प्रमुख बनर्जी (69) बृहस्पतिवार शाम को कालीघाट स्थित अपने आवास में गिर गई थी जिसके कारण उनके माथे और नाक पर गंभीर चोट लग गई थी।

इसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें कुछ टांके लगाए गए और उनकी चिकित्सकीय जांच की गई। बाद में चिकित्सकों ने उन्हें छुट्टी दे दी। अधिकारी ने बताया कि बनर्जी को रात में ”अच्छी नींद” आई।

उन्होंने शुक्रवार सुबह ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य स्थिर है। उन्हें रात में अच्छी नींद आई और वरिष्ठ चिकित्सकों ने इस दौरान उनकी स्थिति पर नजर रखी। उनके स्वास्थ्य की आज सुबह दोबारा जांच की जाएगी।”

एसएसकेएम (सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल) अस्पताल के निदेशक मणिमोय बंद्योपाध्याय ने कहा, ”उनके सिर पर चोट लगी थी और उनके माथे एवं नाक पर गहरी चोट थी जिससे काफी खून बह रहा था।

शुरुआत में, हमारे संस्थान के न्यूरोसर्जरी (तंत्रिका शल्य चिकित्सा), मेडिसिन और हृदयरोग विज्ञान विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों ने उनकी जांच की और उनके अहम अंगों को स्थिर किया गया। उनके माथे पर तीन टांके लगाए गए और उनकी नाक पर एक टांका लगाया गया तथा आवश्यकतानुसार पट्टी की गई। ईसीजी, इकोकार्डियोग्राम, सीटी-स्कैन और डॉपलर जैसी जांचें की गईं।”

इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में अभी कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन उसने बनर्जी के आवास और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

अधिकारी ने एसएसकेएम अस्पताल के एक बुलेटिन का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ”किसी धक्के के कारण” गिर गईं लेकिन उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पुलिस मुख्यमंत्री का बयान दर्ज करने या इस संबंध में स्वत: कोई शिकायत दर्ज करने की योजना बना रही है या नहीं।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मुख्यमंत्री के गिरने के संबंध में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है। हमने मुख्यमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है।” उन्होंने साथ ही कहा कि पुलिस यह पता लगा रही है कि सुरक्षा में कोई चूक हुई है या नहीं।

बनर्जी को ‘जेड प्लस श्रेणी’ की सुरक्षा मिली हुई है और अधिकारियों का एक विशेष दल उनकी सुरक्षा और यहां तक कि उनके आवास की निगरानी करता है।

टीएमसी ने बृहस्पतिवार शाम को कुछ तस्वीरें साझा की थीं, जिनमें बनर्जी के माथे से खून बहता दिख रहा था। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *