BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत स्थिर

कोलकाता। कोरोना संक्रमित होकर कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत स्थिर बनी हुई है। बुधवार को अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उन्हें नए सिरे से बुखार तो नहीं आया है लेकिन सर्दी है। उन्हें स्टीम दिया जा रहा है। शरीर में संक्रमण की वजह से कई जटिलताएं भी हैं। उन्हें आधी रात से ही स्टीम दिया गया है। इसके अलावा डॉक्सीसाइक्लिन की खुराक भी दी गई है। खांसी नहीं है इसलिए फिलहाल सीटी स्कैन नहीं किया जा रहा है।

अस्पताल द्वारा गठित तीन चिकित्सकों की टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है। सोमवार रात अस्पताल में उनके भर्ती होने के बाद से ही नमूने को ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि के लिए जिनोम सीक्वेंसिंग हेतु भेज दिया गया है। इसकी रिपोर्ट गुरुवार शाम तक आ सकती है।उल्लेखनीय है कि रविवार को हल्के बुखार और गले में खराश के बाद सौरव गांगुली की कोरोना जांच की गई थी जिसकी रिपोर्ट सोमवार शाम पॉजिटिव आई थी।

उसके बाद से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। 49 वर्षीय पूर्व कप्तान के लिए साल 2021 मुश्किलों भरा रहा है। जनवरी में उन्हें सीने में दर्द के बाद एंजियोप्लास्टि से गुजरना पड़ा था। कुछ दिन अस्पताल में गुजारने के बाद जब वह घर पहुंचे तब भी वह डॉक्टर्स की देखरेख में ही थे। हाल ही में विराट कोहली से विवाद के चलते भी वह सुर्खियों में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *