Omicrone in Bengal : ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिन्ता, बंगाल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हुई

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में क्रिसमस की भीड़ के बाद कोरोना के ग्राफ में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन ने भी लोगों की चिंता बढ़ाने लगा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ा के अनुसार बंगाल में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 6 से बढ़कर 11 हो गई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पॉजिटिविटी रेट में भी हो रही बढोत्तरी चिंता का विषय बन गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े में कोलकाता की कोविड पॉजिटिविटी रेट 6.96% दर्ज हुई है।

यह आंकड़ा 21 से 27 दिसंबर 2021 के बीच का है. पिछले कुछ समय में कोलकाता की पॉजिटिविटी रेट 5% तक पहुंच गई थी। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रॉन के आ रहे मामलों को देखते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक भी की थी। इसमें निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल थे। अस्पतालों को बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त करने को कहा गया है। इस बीच अस्पतालों को मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 752 हो गई है। मंगलवार को कोलकाता में 382 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि दो की मौत हुई है। उत्तर 24 परगना में 102 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि दो की मौत हुई है। हावड़ा में 58 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 1 की मौत हुई है। हुगली में 41 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 1 की मौत हुई है। पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.35 हो गई है। वहीं कोलकाता में 6.96%, उत्तर 24 परगना में 1.33%, हावड़ा में 2.40%, दार्जिलिंग में 2.67%, जलपाईगुड़ी में 2.36% और दक्षिण 24 परगना में 1.73% पॉजिटिविटी रेट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *