उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बाबासाहेब डॉ. आंबेडकर जी की जयंती

उत्तरबंग सफाई कर्मचारी वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने मनाई अंबेडकर जयंती

सिलीगुड़ी। उत्तरबंग सफाई कर्मचारी वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की ओर से सिलीगुड़ी के तेंजिंग नॉर्गे बस स्टैंड पर स्थित बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ती के सामने उनकी जयंती के अवसर पर भव्य कार्यक्रम आयोजित की है। डाॅ. आंबेडकर को भारतीय संविधान निर्माता के तौर पर जाना जाता है। उनकी भूमिका संविधान निर्माण में तो अतुल्य थी ही, साथ ही दलित समाज के उत्थान में भी महत्वपूर्ण रही।

आज बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में उत्तरबंग सफाई कर्मचारी वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के ओर से बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के मूर्ति पर माल्यार्पण किए। इस अवसर पर उत्तरबंग सफाई कर्मचारी वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के जिला उपाध्यक्ष शिवप्रसाद हेला, सचिव विनोद रावत, असिस्टेंट सेक्रेटरी सुजय रावत, दार्जिलिंग जिला सचिव सनी रावत सहित अन्य उपस्थित थे।

सिलीगुड़ी के विभिन्न स्थानों में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम और सिलीगुड़ी अम्बेडकर समाज ने भारत के संविधान रचयिता, समाज सुधारक भारत रत्न डॉ. बीआर अम्बेडकर की 134 वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए। नगरनिगम मेयर सहित अधिकारियों ने सिलीगुड़ी जंक्शन स्थित बाबासाहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

वहीं दूसरी ओर सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से भारत के संविधान रचयिता व महान समाज सुधारक भारत रत्न डॉ. बीआर अम्बेडकर की 134 वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए। नगर निगम परिसर में बाबासाहेब की तस्वीर पर मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार सहित अधिकारियों ने  पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

विभिन्न कार्यक्रमों के साथ भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती मनाई गई

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिले में शुक्रवार को संविधान के रचयिता भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गयी। भीमराव अम्बेडकर की जयंती विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जिले के प्रत्येक ब्लॉक के विभिन्न स्थानों में मनाई गई। कालचीनी चौपाथी क्षेत्र में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा अंबेडकर जयंती मनाई गई।

अलीपुरदुआर के शमुकतला इलाके में पश्चिम बंगाल सामाजिक न्याय मंच द्वारा भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती मनाई गई। कार्यक्रम में अलीपुरद्वार सामाजिक न्याय मंच के द्वितीय ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत बिस्वास, सुनील कुमार सिंह और अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *