उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

रायगंज स्थित रिलायंस ज्वेल्स स्टोर में दिन दहाड़े लाखों की लूट

उत्तर दिनाजपुर। रायगंज में एक गोल्ड ट्रेडिंग कंपनी की दुकान में लाखों के सोने के जेवरातों की लूट हो गयी। लुटेरों ने दुकान में घुसकर सारा सामान लूट लिया। यह लूट की घटना रायगंज के एनएस रोड स्थित रिलायंस ज्वेल्स स्टोर में हुई। सुबह करीब 11:30 बजे पहले 2 लुटेरे ने अंदर घुसकर ग्राहकों को धमकाया, फिर दोनों ने आग्नेयास्त्र दिखाकर धमकाया। फिर लुटेहे गहने लेकर भाग गये। शहर के भीड़ भार वाले इलाके में स्थित आभूषण की दुकान में दिन दहाड़े इस तरह की लूट से शहरवासी दहशत में हैं।

चोपड़ा के चाय बागान में फायरिंग, महिला मजदूर घायल

उत्तर दिनाजपुर। चोपड़ा के चाय बागान में गोलीबारी। गोली लगने से एक महिला मजदूर घायल हो गई। घटना चोपड़ा थाने के हाप्तियागाच ग्राम पंचायत के चाय बागान में गुरुवार रात को हुई है। गोली लगने से घायल महिला को दलुआ ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। चोपड़ा पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। कुछ श्रमिकों की शिकायत है कि चाय बागान की जमीन को बेचा जा रहा है। इधर नौकरी जाने के डर से मजदूरों ने आंदोलन शुरू किया है। काफी समय से चाय बागान में आन्दोलन चल रहा है। बागान की जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए मजदूरों ने बागान एरिया में डेरा डाल दिया। आरोप है कि भू माफिया इन आन्दोलनकारी मजदूरों को जमीन से खदेड़ना चाहते हैं। इसलिए उन्हें डराने के लिए बागान में फायरिंग की गई है।

सड़क किनारे पड़ी बीमार महिला की लायंस क्लब के सदस्यों ने करवाया इलाज

अलीपुरद्वार। एक बीमार महिला सड़क किनारे पड़ी थी, लायंस क्लब ऑफ फालाकाटा के सदस्य उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के लिए आगे आए। घटना अलीपुरद्वार के फालाकाटा शहर की है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार फालाकाटा के धुपगुड़ी मोड़ बाजार से सटे इलाके में स्थानीय लोगों ने एक लाचार बीमार महिला को सड़क के किनारे पड़ा देखा। लायंस क्लब ऑफ फालाकाटा के सदस्यों को बाद में सूचित किया गया।

इस बीच लायंस क्लब ऑफ फालाकाटा के सदस्यों व स्थानीय लोगों की मदद से बीमार महिला को फालाकाटा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल लाया गया। फिलहाल बीमार महिला का फालाकाटा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है। ज्ञात हुआ है कि बीमार महिला का नाम मुखी संताल है। उनका घर फालाकाटा प्रखंड के तस्ती चाय बागान में है। इस बीच फालाकाटा के लोगों ने इस भूमिका में लायंस क्लब ऑफ फालाकाटा के सदस्यों की जमकर तारीफ की।

स्थायीकरण समेत 4 सूत्री मांगों में जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान में गतिरोध, 145 अस्थायी महावत व पातावालाओं ने किया काम बंद

अलीपुरद्वार। स्थायीकरण समेत 4 सूत्री मांगों को लेकर जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान के 145 अस्थायी महावत व पातावाला शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। नतीजतन, जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान में एक गतिरोध पैदा हो गया है। उस आन्दोलन के कारण हाथी सफारी पर्यटकों के लिए बंद हैं। वन संरक्षण का कार्य में भी समस्या हो रही है। अस्थाई महावत व पातावालों की शिकायत है कि वन विभाग उन्हें इस महंगाई के बाजार में 7240 रुपए ही मनदेय देता है। 1997 से अब तक स्थाई महावतों व पातावालों की भर्ती प्रक्रिया बंद है।

उन्होंने यह भी शिकायत की कि जब वन संरक्षण कार्य के दौरान दुर्घटना में महावत और पातावालों की मौत हो जाती है तो प्रभावित परिवार से किसी को काम नहीं दिया जाता है। परिवार पूरी तरह स बेसहारा हो जाता है। वन विभाग बीमा राशि से ही देनदारी तय करता है। आंदोलनकारियों ने धमकी दी है कि अगर वन विभाग ने तीन दिनों के भीतर उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया तो वे 3 दिनों के बाद प्रशिक्षित हाथियों को खिलाने और उनकी देखभाल करने की सारी जिम्मेदारी छोड़ देंगे। इससे जलदापाड़ा नेशनल पार्क के 78 प्रशिक्षित हाथी भूखे मरेगे।

राज्य भर में पहले से ही तेज गर्मी शुरू हो गया है। ऐसे में अगर अस्थायी महावत और पातवालों ने हाथी देखभाल सेवाओं को बंद कर दिया तो मजबूर प्रशिक्षित हाथियों को काफी परेशानी होगी। क्योंकि एक पूर्ण विकसित हाथी को प्रतिदिन नहाने के पानी सहित कम से कम 100 लीटर पीने के पानी और एक क्विंटल घास की आवश्यकता होती है। कुल मिलाकर वन संरक्षण कार्य ठप होने से पशु तस्करों की तत्परता बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि, अस्थायी महावतों और पातावालों के इस हड़ताल को लेकर वन अधिकारियों की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

रिहायशी इलाके में घुस आया हिरण, गृहिणी ने बचाकर किया प्राथमिक इलाज

जलपाईगुड़ी। कौशल्या रॉय नामक 40 वर्षीय गृहिणी ने कुत्तों के झुंड से हिरण को बचाया। हल्दी व तेल से प्राथमिक उपचार किया। तब तक वन विभाग का अधिकारी मौके पर पहुंच गये। स्थानीय सूत्रों के अनुसार शुक्रवार दोपहर को सोनाखाली जंगल से एक पूर्ण वयस्क नर हिरण रिहायशी इलाके में घुस आया। घटना धुपगुड़ी ब्लॉक के संकवाझोरा 2 ग्राम पंचायत के उत्तर गोसाईरहट डाकघर पाड़ा इलाके में हुई। वहां कुत्तों के झुंड ने हिरण का पीछा किया।

कुत्ते ने हिरण को जख्मी कर दिया। यह दृश्य देखकर एक स्थानीय गृहिणी हिरण को बचाने के लिए दौड़ पड़ी। कौशल्या राय ने हिरण को पकड़कर उसका प्राथमिक इलाज किया व उसकी जान बचाई। घटना की सूचना बिन्नागुरी वाइल्ड लाइव स्क्वाड को दी गयी। फिर वन विभाग के कर्मी आकर घायल हिरण को बचाया और बिन्नागुरी ले गए। ज्ञात हुआ है कि इलाज के बाद हिरण को जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

भीषण अग्निकांड में एक घर जलकर राख

कूचबिहार। बालाभूत ग्राम पंचायत के नयाचार घोनापाड़ा इलाके में भीषण आग में एक घर जलकर खाक हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद तुफानगंज दमकल से एक गाड़ी मौके पर पहुंची। घटना गुरुवार की रात करीब आठ बजे की बताई जा रही है। ग्रामीणों और फायर ब्रिगेड के संयुक्त प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक पूरा घर जलकर खाक हो चुका था।

जानकारी मिली है कि बालाभूत ग्राम पंचायत के उत्तरी बालाभुत नयारचर घोनापारा क्षेत्र निवासी कृष्णा घोष के घर में आग लग गयी। परिवार का कहना है कि कृष्णा घोष की पत्नी घर में बच्चे के लिए दूध तैयार कर रही थी, तभी अचानक आग लग गई। यहां तक कि किचन में रखा गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो जाता है। धमाके की आवाज से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। दमकल विभाग के अनुसार दो लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है, लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

तृणमूल पर लगा भाजपा की बूथ सभा पर हमले का आरोप, बूथ अध्यक्ष घायल

कूचबिहार। पंचायत चुनाव से पहले मारूगंज ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 8/100 पर गुरुवार की शाम भाजपा के बूथ बैठक के दौरान तृणमूल के स्थानीय बदमाशों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठियों से हमला कर दिया। इस घटना में भाजपा के एक बूथ अध्यक्ष घायल हो गया। घटना से इलाके में भारी तनाव छा गया। तनाव की खबर मिलते ही तुफानगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

घायल भाजपा बूथ अध्यक्ष को बरामद किया व तुफानगंज महकमा अस्पताल ले पहुंचाया। 8/100 भाजपा के घायल बूथ अध्यक्ष रवींद्र कार्जी का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। तूफानगंज थाने में घटना के खिलाफ शिकायत करवायी गई है। इस घटना के बाद नाटाबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मिहिर गोस्वामी आज भाजपा कार्यकर्ता से मिलने तुफानगंज महकमा अस्पताल पहुंचे।

126 नशीले इंजेक्शनों के साथ 2 युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस की माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने नशीले इंजेक्शनों के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उनके पास से भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शन बरामद किया है। गिरफ्तार युवकों की पहचान जीवन ज्योति रॉय और अभिजीत रॉय के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि दोनों युवक शिव मंदिर का निवासी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, माटीगाड़ा थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शिवमंदिर के अठारहखाई इलाके छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर स्कूटी सवार 2 युवकों की तलाशी ली। तलाशी लेने पर युवकों के पास से 126 पीस नशीले इंजेक्शन बरामद किए गए। जिसके बाद पुलिस ने स्कूटी को जप्त कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

विधाननगर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर 15 भैंस समेत ट्रक को किया जब्त, चालक फरार

सिलीगुड़ी। फांसीदेवा प्रखंड के सैयदाबाद इलाके में विधान नगर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर फिर एक ट्रक को वहीं रोक लिया। ट्रक में तलाशी के दौरान उसमें से 15 भैंसे बरामद हुई। हालांकि इस घटना में ट्रक का चालक फरार हो गया। इसके बाद पुलिस भैंसों से लदे ट्रक को जब्त कर थाने ले आई। बिधाननगर थाने के पुलिस सूत्रों के अनुसार उस ट्रक से कुल 15 भैंसें बरामद हुई हैं। इन भैंसों को उत्तर दिनाजपुर जिले के सोनापुर से असम होते हुए बांग्लादेश में तस्करी के लिए जा रहा था।

सिलीगुड़ी के सुकांत पल्ली इलाके में गृहिणी का फंदे से लटका शव मिलने से सनसनी

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के सुकांत पल्ली इलाके में गृहिणी का फंदे से लटका शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृत गृहिणी का नाम प्रियंका दास है। ज्ञात हुआ है कि कुछ माह पूर्व उसकी शादी उसी क्षेत्र के एक युवक से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे। बीती रात भी उसके पति व ससुराल वालों को लेकर उस घर में अनबन हो गई। कथित तौर पर ससुराल बालों से अनबन के कारण उसने गले में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस ने सभी घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

सड़क हादसे में पुलिस अधिकारी व सिविक वालंटियर गंभीर रूप से घायल

सिलीगुड़ी। बाइक दुर्घटना में एक पुलिस अधिकारी और एक सिविक वालंटियर गंभीर रूप से घायल हो गए। ज्ञात हुआ है कि सुबह घोषपुकुर थाने के एएसआई शुभंकर राय व सिविक वालंटियर सद्दाम हुसैन बाइक से फूलबाड़ी की ओर जा रहे थे। उस समय कमला बागान इलाके में हादसा हुआ। सूचना मिलने पर घोषपुकुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। उन्हें आनन-फानन में रेस्क्यू कर फांसीदेवा ग्रामीण अस्पताल लाया गया। गंभीर हालत में उन्हें वहां से रेफर कर दिया गया है। फिलहाल उनका सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है। हादसा कैसे हुआ, घोषपुकुर चौकी की पुलिस ने पूरे घटना की जांच शुरू कर दी है।

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर भारत के रास्ते नेपाल में प्रवेश करते दो बांग्लादेशी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। फर्जी आधार कार्ड दिखाकर भारत के रास्ते नेपाल में प्रवेश करते दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया।। शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे गिरफ्तार लोगों को सिलीगुड़ी महकमा न्यायालय ले जाया गया। पता चला है कि कल जब वे नेपाल में दाखिल हुए तो एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पानी टंकी क्षेत्र में उनसे पूछताछ की और उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए। उसके बाद एसएसबी ने दोनों को खोरीबाड़ी थाने की पुलिस को सौंप दिया। उसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और गिरफ्तार लोगों को आज सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *