धरमवीर को हराकर अज़हर बने डब्ल्यूबीसी भारत चैंपियन

गुरुग्राम। दिल्ली के मुक्केबाज़ मोहम्मद अज़हर बड़े उलटफेर में धरमवीर सिंह को हराकर सुपर फेदरवेट श्रेणी के ‘डब्ल्यूबीसी इंडिया’ चैंपियन बन गये हैं। सातवीं वरीयता प्राप्त अज़हर ने आठ राउंड के बाउट में तीसरी वरीयता प्राप्त धरमवीर को सर्वसम्मत निर्णय से मात देकर विश्व मुक्केबाज़ी परिषद (डब्ल्यूबीसी) का भारतीय खिताब जीता। धरमवीर ने 32 मिनट चले मुकाबले में पहला राउंड अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद अज़हर ने एकतरफा रूप से सभी सात मुकाबले जीतकर बाउट जीता।

अज़हर अब तक अपने आधिकारिक करियर में चार नॉकआउट सहित पांच मैच जीत चुके हैं, जबकि पांच में उन्हें हार मिली है। उन्होंने जीत के बाद कहा, “मैं मुकाबले में सहज था और बस वही कर रहा था जो मैं सर्वश्रेष्ठ कर सकता हूं। योजना यह थी कि मैं मुक्के मारूं और उनके मुक्कों से बचूं। वह अपने सबसे अच्छे प्रयासों से भी मुझे नहीं मार सके। अज़हर ने कहा, “मेरे परिवार को लगता है कि मैं मुक्केबाजी में अपना समय व्यर्थ कर रहा हूं, लेकिन मैं उन्हें गलत साबित करना चाहता हूं और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता हूं।

मुझे पता है कि आज के बाद से मेरे लिये बहुत कुछ बदलने वाला है।” दूसरी ओर, धरमवीर ने कहा, “मुझे लगा कि मुकाबला बहुत करीबी था। मुझे कुछ बदलाव करने होंगे और भविष्य में फिर कभी उनका सामना करूंगा। आज उन्होंने (रेफरी ने) फैसला अज़हर के पक्ष में दिया लेकिन मुझे उम्मीद है कि जब हम दोबारा आमने-सामने होंगे तो ऐसा नहीं होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *