Kejriwal

दिल्ली में भाजपा का ऑपरेशन लोटस हुआ फेल: केजरीवाल

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का एक-एक विधायक, मंत्री एवं कार्यकर्ता कट्टर ईमानदार हैं इसलिए कोई नहीं बिका और दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया।केजरीवाल ने आज दिल्ली विधानसभा में ‘विश्वास प्रस्ताव’ रखते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को अपनी चुनी हुई सरकार पर अटूट विश्वास है और इसे कोई भी साजिश नहीं हिला सकती। विश्वास प्रस्ताव की जरुरत यह दिखाने के लिए थी कि आप का एक-एक विधायक, मंत्री और कार्यकर्ता कट्टर ईमानदार है।

इसलिए कोई नहीं बिका और दिल्ली में इनका ऑपरेशन लोटस फेल हो गया, लेकिन इन्होंने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, मेघायल, गोवा की सरकार गिरा दी और अब झारखंड की सरकार भी गिराने वाले हैं। उन्होंने कहा कि टैक्स का पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है। ये अलग-अलग राज्यों में विधायकों को डराकर, खरीदकर सरकारें गिराते हैं और अपनी सरकारें बनाते हैं। भाजपा ने दूसरी पार्टियों की सरकारें गिराने और विधायकों को खरीदने में 6300 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

ये मिडिल क्लास, स्टूडेंट्स, किसानों के कर्जे नहीं छोड़ते, लेकिन अपने खरबपति दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपए के कर्ज माफ कर दिए। ये अंग्रेजो की तरह जनता का खून चूस रहे हैं और स्कूल, अस्पताल, सड़कें नहीं बना रहे हैं, बल्कि सारा पैसा अपने खरबपति दोस्तों की जेब में डाल रहे हैं। अगर आज ये एमएलए खरीदना और अपने दोस्तों के कर्जे माफ करना बंद कर दें, तो देश में महंगाई तुरंत खत्म हो जाएगी। इससे पहले भाजपा के विधायकों ने सदन में हंगामा करना शुरू कर दिया।

जिसके बाद विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान ने सभी भाजपा विधायकों को सदन से बाहर कर दिया। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा “यह बड़े दुख की बात है कि आज इतने अहम विषय ‘विश्वास प्रस्ताव’ पर चर्चा होनी है और विपक्ष का इतना गैर जिम्मेदाराना रवैया है। विपक्ष के लोग इस पर चर्चा करना ही नहीं चाहते हैं। वे केवल सदन की कार्रवाई को बाधित करना चाहते हैं। वो केवल ड्रामेबाजी करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि सदन की कार्रवाई टीवी चैनलों पर लाइव चल रही होगी। दिल्ली के लोग जब देखेंगे तो यह सोचेंगे कि हमने कैसे लोगों को वोट दे दिया।

ये लोग सदन के अंदर बैठ कर क्या करते हैं? सदन के अंदर ये लोग चर्चा ही नहीं करते हैं। सिर्फ नौटंकी करते हैं। आज पूरे देश में लोग महंगाई की वजह से बहुत ज्यादा परेशान हैं। लोगों के घर के खर्चे नहीं चल रहे। पूरे देश के अंदर महंगाई की वजह से लोग आज बहुत ज्यादा परेशान हैं। लेकिन जब लोगों से पूछो तो कुछ लोगों को लगता है कि महंगाई अपने-आप बढ़ रही है। महंगाई अपने आप नहीं हो रही है, बल्कि इन लोगों ने महंगाई कर रखी है। इन लोगों ने पिछले पांच-सात साल में हर चीज पर इतना टैक्स लगा दिया, जिसका कोई अंत नहीं है।

इन्होंने दही, लस्सी, छाछ, शहद, गेहूं, चावल पर इन लोगों ने टैक्स लगा दिया। आजादी के बाद पिछले 75 साल में कभी इन चीजों पर टैक्स नहीं लगा था। खाने-पीने की चीजों पर तो अंग्रेजों ने भी कभी टैक्स नहीं लगाया था, लेकिन इन लोगों ने टैक्स लगा दिया। इसी वजह से सारी चीजें महंगी होती जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में किसान दर-दर की ठोंकरें खा रहे हैं। एक किसान ने 50 हजार रुपए का कर्ज ले रखा है, तो ये उसके जमीन की कुर्की कर देते हैं, उसका कर्जा माफ नहीं करते हैं। एक छात्र कर्ज लेकर अपनी डिग्री पूरी करता है, उसके कर्जे नहीं माफ करते हैं।

उसके पिता की जमीन कुर्की कर देते हैं लेकिन अपने अरबपति-खरबपति दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपए के कर्जे माफ कर दिए। एक अंग्रेज थे जो लोगों से लगान लेते थे, अत्याचार करते थे। वो लगान लेकर हमारे देश पर खर्च नहीं करते थे। वो सारा पैसा इंग्लैंड ले जाते थे और उनके बाद अब ये अंग्रेज आए हैं। ये भी जनता का खूब खून चूस रहे हैं। हर चीज पर टैक्स ले रहे हैं। वो टैक्स का पैसा लोगों पर खर्च नहीं कर रहे हैं। आपके बच्चों के लिए स्कूल नहीं बना रहे हैं।

आपके लिए अस्पताल नहीं बना रहे हैं। आपके लिए बिजली की व्यवस्था नहीं कर रहे हैं, आपके लिए सड़कें नहीं बना रहे हैं। आप से टैक्स लेकर ये सारा पैसा अपने अरबपति दोस्तों की जेब में डाल रहे हैं। इसलिए महंगाई हो रही है। कभी हमने सोचा कि पेट्रोल और डीजल क्यों महंगा हो रहा है? पूरी दुनिया में हम देखते हैं कि तेल के दाम गिरते हैं और हमारे देश में तेल के दाम बढ़ते हैं।

ऐसा कैसे हो सकता है। पूरी दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां भारत से कहीं ज्यादा सस्ते पेट्रोल और डीजल मिल रहे हैं। हमारे यहां महंगा क्यों मिल रहा है? क्योंकि हमारे यहां इन लोगों ने अनाप-शनाप टैक्स लगा रखा है। ये पैसा कहां जाता है, ये पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है। इनका ऑपरेशन लोटस है, अलग-अलग राज्यों के अंदर ये लोग विधायकों को डराकर, उन्हें खरीद कर सरकारें गिराते हैं और अपनी सरकारें बनाते हैं। ये लोग खूब पैसा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *