असम || बाल तस्करी के आरोप में भाजपा नेता समेत छह गिरफ्तार

होजाई: असम पुलिस ने असम के होजाई में एक बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया, जब पुलिस ने मोरझार से कुल छह लोगों को पकड़ा, जिसमें एक युवती भी शामिल है। बाल तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान पुलिस ने बिलाल उद्दीन, अफजल उद्दीन, नासिर हुसैन, अब्दुल करीम, अजमल हुसैन के साथ-साथ मामले में मुख्य संदिग्ध परबीना बेगम के रूप में की। गिरफ्तार किए गए लोगों में अब्दुल करीम भी शामिल है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह क्षेत्रीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नेता है।

सभी आरोपियों को होजाई के शंकरदेव नगर स्थित जिला अदालत में पेश किया गया. उनके अभियोग के बाद, उन्हें जेल ले जाया गया। मामले में मुख्य आरोपी परबीना बेगम और उसके साथी भाई अजमल हुसैन को आगे की पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, जबकि बाकी चार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, बाल तस्करों के कुख्यात गिरोह ने देबस्थान पुलिस स्टेशन के अंतर्गत मोरझार में एक नाबालिग लड़की को नौकरी दिलाने के झूठे बहाने से बहला-फुसलाकर दिल्ली ले गया और बाद में उसे शहर में एक वेश्यावृत्ति गिरोह को बेच दिया। हालांकि पीड़िता उनके चंगुल से भागने में कामयाब रही और देहरादून पहुंच गई।

इसके बाद वहां की पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर की मदद ली और उसे महिला आश्रय वन स्टेप सेंटर को सौंप दिया। यहीं से पीड़िता का परिवार ऑल असम माइनॉरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (AAMSU) की जिला इकाई की मदद से उसे 4 जुलाई को होजई वापस लाने में कामयाब रहा।

इसके बाद पीड़िता को देबस्थान पुलिस स्टेशन में पेश किया गया, जहां पुलिस ने उसका और परिवार के सदस्यों का बयान दर्ज किया और आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा की कई धाराओं के तहत मामला संख्या 162/23 दर्ज किया। POCSO) अधिनियम और मामले की जांच शुरू की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *