Asian Games 2023 : ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शूटिंग में जीता सिल्वर, बोपन्ना-भोसले टेनिस की जोड़ी फाइनल में

नयी दिल्ली। एशियन गेम्स 2023 के 6ठें दिन शूटिंग में भारत की बेटिंयों ने दिन का पहला मेडल सिल्वर के रूप में दिलाया। 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस टीम इवेंट में पलक, ईशा सिंह और दिव्या सुब्बाराजू थडिगोल ने सिल्वर पर कब्जा जमाया। इसके कुछ देर बाद ही 50 मीटर राइफल 3पी पुरुष टीम इवेंट में भारत ने 1769 अंकों के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। टीम में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल सुरेश कुसाले और अखिल श्योराण शामिल थे।

टेनिस में भारत को सिल्वर मेडल के साथ ही संतोष करना पड़ा। साकेत-रामकुमार की जोड़ी मेंस डब्ल्स के फाइनल में हारी। 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस के फाइनल में पलक 242.1 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही। वहीं ईशा सिंह 239.7 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रहीं। वुमेंस स्क्वॉश सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा और उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन इवेंट में सिल्वर पर निशाना लगाया। यह एशियन गेम्स 2023 में उनका चौथा मेडल है। इसी के साथ भारत का मेडल टोटल 32 हो गया है। भारत अभी तक 8 गोल्ड, 12 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुका है। वहीं शूटिंग में भारत सबसे अधिक 18 मेडल अपने नाम कर चुका है है।

कुल मेडल- 32- गोल्ड- 8,सिल्वर- 12,ब्रॉन्ज- 12

सिल्वर- 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस टीम इवेंट

गोल्ड- 50 मीटर राइफल 3पी पुरुष टीम इवेंट

सिल्वर- टेनिस मेंस डबल्स फाइनल

गोल्ड- पलक (10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस फाइनल)

सिल्वर- ईशा सिंह (10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस फाइनल)

ब्रॉन्ज- महिला स्क्वॉश टीम इवेंट

सिल्वर- ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर (50 मीटर राइफल 3पी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *