Howrah-rally

आदिवासी संगठनों ने सुबह-सुबह किया हावड़ा ब्रिज को जाम, यातायात थमा

कोलकाता: राजधानी कोलकाता को शिल्पांचाल शहरों से जोड़ने वाले मुख्य हावड़ा ब्रिज को शुक्रवार सुबह-सुबह आदिवासी संगठनों ने जाम कर दिया है। अपनी मांगों को लेकर इन संगठनों की ओर से निकाली गई रैली की वजह से शुक्रवार को दफ्तर में काम वाले दिन इस अव्यवस्था की वजह से नियमित यात्री परेशानी में पड़ गए हैं। सुबह 9:00 बजे के करीब सैकड़ो की संख्या में आदिवासी समुदाय के लोग हावड़ा ब्रिज पर जुटने लगे और जुलूस की शक्ल में ब्रैबर्न रोड से होते हुए धर्मतल्ला की ओर बढ़ने लगे।

इसकी वजह से हावड़ा ब्रिज के दोनों ओर गाड़ियों को रोक देना पड़ा। ब्रिज के दोनों तरफ सैकड़ो बसें और प्राइवेट गाड़ियां खड़ी हैं। यह रैली कब तक चलेगी, इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। विरोध करने वाले संगठनों का कहना है कि उनकी रैली धर्मतल्ला तक जाएगी और जब तक सारे लोग नहीं पहुंच जाते तब तक रैली चलेगी।

दलित और महादलित समुदाय में आदिवासी समुदायों को शामिल करने की मांग पर यूनाइटेड फोरम ऑफ ऑल आदिवासी ऑर्गेनाइजेशंस के बैनर तले हजारों लोग हावड़ा ब्रिज पर निकल गए जो उसमें शामिल हुए हैं। उधर सियालदह से भी सैकड़ो लोगों के धर्मतल्ला की ओर बढ़ने की सूचना है। इसकी वजह से कोलकाता में भी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है। ट्रैफिक पुलिस से जुड़े एक उच्च अधिकारी ने बताया कि जल्द यातायात सामान्य हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *