शताब्दी एक्सप्रेस से गिरा सेना का जवान, आरपीएफ ने बचाई जान

नलहाटी और स्वादिनपुर स्टेशन के बीच हुआ था हादसा
12 मराठा लाइट इंफेंट्री में तैनात है जवान

कोलकाता : पटरी पर दौड़ रही शताब्दी एक्सप्रेस से सेना का जवान के गिरने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। कंट्रोल की सूचना पर आरपीएफ भी हरकत में आ गई। दुर्गम इलाके में स्थित घटनास्थल पर पहुंचकर आरपीएफ ने तत्काल सेना के जवान को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे रामपुरहाट मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार न्यूजलपाईगुड़ी से हावड़ा आ रही 12042 डाउन शताब्दी एक्सप्रेस से सेना का जवान सफर कर रहा था। किसी वजह से वह अपने कोच के गेट पर खड़ा था। ट्रेन के रामपुरहाट से निकलने के बाद सुबह करीब साढ़े दस बजे स्वादिनपुर और नलहाटी स्टेशन के बीच अचानक सेना का जवान ट्रेन से नीचे गिर गया।

घटना को देख अन्य यात्रियों में चीखपुकार मच गई। ट्रेन में ड्यूटी पर तैनात रेल कर्मचारियों ने घटना की सूचना आला अधिकारियों को दी तो हड़कंप मच गया। रेलवे कंट्रोल से इसकी सूचना मिलते ही आरपीएफ भी हरकत में आ गई। हालांकि घटना क्षेत्र रामपुरहाट आरपीएफ का था लेकिन यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखते हुए हावड़ा रेल मंडल के नलहाटी आरपीएफ इंस्पेक्टर वी.के. तिवारी ने रेस्पांस किया। वह एएसआई एस.के. सिंह और कांस्टेबल टी. कुंडू के साथ किसी तरह घटनास्थल पर पहुंचे। आरपीएफ ने गंभीर रूप से घायल सेना के जवान को तत्काल नलहाटी सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां से बेहतर उपचार के लिए जवान को रामपुरहाट मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

आरपीएफ ने एंबुलेंस से घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। घायल जवान की पहचान विनोद सिधोजी पावले (40) पुत्र सिधोजी सुबराव पावले निवासी कर्नाटक के बेलगांव अंतर्गत 55/1 होनागा के रूप में हुई। वह 12 मराठा लाइट इंफेंट्री बटालियन में तैनात है। आरपीएफ ने घटना की सूचना घायल जवान के परिवार एवं उनके बटालियन को दी। सूचना पर बटालियन के अफसर भी अस्पताल पहुंच गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + nine =