अमेरिका: स्कूल में हुई गोलीबारी में 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के टेनेसी प्रांत के नैशविल में एक स्कूल में हुई गोलीबारी में तीन बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई है। गोलीबारी में मारे गए बच्चों की उम्र 9 साल है। गोलीबारी में मारे गए तीन व्यस्कों की उम्र 60-61 के क़रीब है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 28 साल की हमलावर ऑड्रे हेल की मौत हो गई है। गोलीबारी की घटना जिस स्कूल में हुई है, वो नैशविल का एक प्राइवेट स्कूल है, जहां 11 साल की उम्र तक के बच्चे पढ़ते हैं। इस हमले के बाद एक बार फिर से अमेरिका में बंदूक रखे जाने के कानून में बदलाव को लेकर चली आ रही पुरानी बहस पर चर्चा छिड़ी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंदूक से जुड़ी हिंसा के मामलों में एक्शन लेने की बात कही है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस घटना पर दुख जताते हुए मार्च महीने के अंत तक राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया है। स्कूल के पास रहने वाली एक महिला कैथी ने स्थानीय मीडिया को बताया, ”शुरुआती आठ या दस गोलियों की आवाज़ बहुत तेज़ थी।

 स्कूल हमारे घर से बस दो ब्लॉक दूर है. ये बहुत दुखद है और किसी के साथ भी हो सकता है। नैशविल के पुलिस चीफ़ जॉन ड्रैक ने एनबीसी न्यूज़ को बताया, ”हमलावर के रास्ते में जो कोई भी आया, उसने उन पर गोलियां चलाईं। पुलिस ने बताया है कि हमलावर ट्रांसजेंडर थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *